भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर उगाही का आरोप ,वीडियो वायरल

केरल के कोल्लम जिले में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर उगाही का आरोप लगा है। सब्जी दुकानदार का आरोप है कि चंदा ना देने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उसकी सब्जियां फेंक दी और मारपीट की।

 कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है। इस यात्रा का आगाज खोई सियासी जमीन को तलाश करने और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नया जोश भरने के मकसद से हुआ है। हालांकि, यात्रा के साथ नए-नए विवाद भी जुड़ रहे हैं। दरअसल, केरल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर जबरन वसूली के आरोप लगे हैं।

कोल्लम जिले में एक सब्जी दुकानदार ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर धमकाने का आरोप लगाया है। सब्जी दुकानदार का आरोप है कि कोल्लम में भारत जोड़ो अभियान के लिए कांग्रेस फंड इकट्ठा कर रही है। इसके तहत दो हजार रुपये मांगे गए थे। पैसे ना देने पर उसके साथ मारपीट की गई। इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है।

सब्जी दुकानदार ने लगाए गंभीर आरोप

सब्जी दुकानदार ने बताया, ‘कांग्रेस कार्यकर्ताओं का एक दल मेरी दुकान पर आया और भारत जोड़ो यात्रा के लिए चंदा मांगने लगा। मैंने 500 रुपये दिए, लेकिन वे लोग 2 हजार रुपये मांगने लगे। पैसे ना देने पर उन्होंने मेरा तराजू और सब्जियां फेंक दी।’

तीन कार्यकर्ता निलंबित

वहीं, वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई हुई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के सुधाकरन ने सब्जीवालों से मारपीट के चलते तीन कार्यकर्ताओं पार्टी से निलंबित कर दिया है। उन्होंने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया है।

कोल्लम से शुरू हुआ यात्रा का दूसरा चरण

बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा चरण केरल के कोल्लम जिले से शुक्रवार को शुरू हुआ। यात्रा में केरल के विपक्ष के नेता वीडी सतीशन, महासचिव केसी वेणुगोपाल, वरिष्ठ नेता रमेश चेन्नीताला, के मुरलीधरन, एनके प्रेमचंद्रन शामिल हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि राहुल गांधी जिले के नींदकारा में यात्रा के ठहराव के दौरान कार्यकर्ताओं, उद्यमियों और पार्टी सहयोगियों के साथ बातचीत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.