भूपेंद्र यादव ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को शूद्र नहीं मानती..

रामचरितमानस की पंक्तियों को लेकर राजनीतिक विवाद शुरू होने पर अखिलेश यादव ने कहा था कि वह सदन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पूछेंगे कि शूद्र कौन-कौन हैं। भूपेंद्र यादव ने कहा कि यह सवाल अखिलेश यादव से पूछा जाना चाहिए।

केंद्रीय पर्यावरण एवं वन मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को शूद्र नहीं मानती है। वह शुक्रवार को भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में मीडिया को केंद्र सरकार के बजट की खूबियां बताने के बाद सवालों के जवाब दे रहे थे। रामचरितमानस की पंक्तियों को लेकर राजनीतिक विवाद शुरू होने पर अखिलेश यादव ने कहा था कि वह सदन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पूछेंगे कि शूद्र कौन-कौन हैं। भूपेंद्र यादव ने कहा कि यह सवाल अखिलेश यादव से पूछा जाना चाहिए।

जातीय जनगणना कराने के बारे में भाजपा के स्टैंड को लेकर यह कहते हुए सीधा जवाब देने से परहेज किया कि भाजपा सबका साथ और सबका विकास के लिए प्रतिबद्ध है। गौरतलब है कि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कह चुके हैं कि वह जातीय जनगणना का समर्थन करते हैं। इससे पहले भूपेंद्र यादव ने कहा कि कोविड के बाद देश की अर्थव्यवस्था ने फिर तेज रफ्तार पकड़ी है। एमएसएमई सेक्टर तेजी से बढ़ा है। केंद्र सरकार ने अनावश्यक औपचारिकताओं को समाप्त कर ईज आफ डूइंग बिजनेस की स्थितियों में सुधार लाकर तथा नई नीतियों को लागू कर देश में व्यावसायिक गतिविधियों के लिए सुखद वातावरण तैयार किया है।

केंद्र सरकार का नया बजट समावेशी विकास को बढ़ावा देगा। बजट युवाओं और महिलाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाएगा। हरित विकास का मार्ग प्रशस्त करेगा। यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सुशासन की स्थापना से प्रदेश का वातावरण तथा पर्यावरण में सुधार आया है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट उप्र के लिए वरदान साबित होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.