वास्तु के अनुसार सुबह उठते ही इन चीजों को देखना माना जाता है अशुभ

 हम हर सुबह इसी उम्मीद से उठते हैं कि आज का दिन नई आशा और उम्मीद से भरा होगा। कहते हैं अगर आपके दिन की शुरुआत अच्छी हो तो पूरा दिन अच्छा बीतता है। लेकिन कई बार हम ऐसी चीजों को देखते हैं जो आपके काम को बिगाड़ सकती हैं। इस चीजों के बारे में वास्तु शास्त्र में जानकारी दी गई है। इन चीजों को सुबह के समय देखना अशुभ माना जाता है। 

– मान्यता है कि सुबह के समय फूटे बर्तन, बंद घंडी और किसी दुर्घटना को देखना अशुभ माना जाता है। इन चीजों को देखने की वजह से आपका पूरा दिन तनाव में गुजरता है। इस दिन किसी तरह का कोई फैसला लेने से बचना चाहिए।

– सुबह उठते ही अपना चेहरा शीशा में देखना अशुभ होता है। इससे आपका पूरा दिन खराब होता है। आप रोज सुबह उठकर अपनी दोनों हथेलियों को आपस में स्टाकर एक बार जरूर दर्शन करें। मान्यता है कि इससे आपका दिन शुभ और अच्छा रहता है।

– मान्यता है कि सुबह के समय में तेल के बर्तन, सुई- धागे आदि देखना अशुभ होता है। आप रात के समय में इन चीजों को ऐसी जगह पर रखें जहां सामान्य तौर पर आपकी नजरें नहीं जाती है।

– वास्तु के अनुसार, सुबह के समय में परछाई देखना अशुभ होता है। अगर आप उगते सूर्य को देखते समय अपनी परछाई पश्चिम दिशा में देखते हैं तो ये एक अशुभ संकेत है। इसका अर्थ है कि आपके जीवन में राहु दोष है।

– वास्तु के अनुसार, सुबह उठकर झूठे बर्तन देखना अच्छा नहीं होता है। रात को सोने से पहले झूठे बर्तन साफ कर लें। इसकी वजह से घर में रुपय- पैसों की कमी हो सकती है।

– सुबह उठते ही जंगली जानवारों को नहीं देखना चाहिए। इसके अलावा पालतू जानवरों को देखना भी अच्छा नहीं होता है। आप सुबह उठकर भगवान सूर्य के दर्शन करें और अच्छे दिन की प्रार्थना करें। अगर आप सूर्योदय से पहले उठते हैं तो चंद्रमा के दर्शन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.