व्यापार को पहुंचाना चाहते हैं ऊंचाइयों पर, तो जरुर करें ये उपाय

हर कोई चाहता हैं कि उनका व्यापार दिन दोगुनी और रात चोगुनी तरक्की करें। इसके लिए व्यक्ति कड़ी मेहनत करता हैं और इसे बुलंदियों पर लेकर जाना चाहता हैं। इस कोरोना काल में तो कई लोगों को अपने व्यापार में नुकसान झेलना पड़ा हैं। इसे संवारने के लिए लोग कई टोटकों की मदद लेते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सफलता के नए आयाम को छूने का काम करेंगे। तो आइये जानते हैं उन उपायों के बारे में जो व्यवसाय में लाभ दिलाने का काम करेंगे…

– प्रत्येक मंगलवार को पीपल के 11 पत्ते लें और लाल चंदन से प्रत्येक पत्ते पर राम-राम लिखें। इसके बाद इन पत्तों को हनुमान जी के मंदिर में चढ़ा दें। इस उपाय को करने से व्यवसाय में कभी असफल नहीं होंगे। यह उपाय करते समय इसके बारे में किसी को न बताएं।

– सोमवार को 11 बिल्वपत्र लें तथा उनपर केसर से ‘ॐ नमः शिवाय’ लिखकर भगवान शिव को निम्नलिखित मंत्र बोलते हुए चढ़ाएं। इस मंत्र के जाप से सभी व्यवसायिक समस्या दूर हो जाएंगी। यह उपाय जातक को 16 सोमवार तक करना है।

– व्यवसाय के लिए माल खरीदने जाने से पूर्व 21 रुपए किसी गुप्त स्थान पर रखकर जाएं। वापस आने के पश्चात उन रखे हुए 21 रुपए किसी दान कर दें या उन्हें भोजन कर दें। इस उपाय को करने से आपको व्यापार में लाभ मिलेगा।

– यदि आपकी कोई दुकान है तो अपने दुकान में आने वाले ग्राहक को कभी भी खाली हाथ न जाने दें। चाहे उस समय आप सफाई, पूजा आदि ही क्यों न कर रहे हों। भले ही पहला ग्राहक कम लाभ दे लेकिन प्रयास रहे कि उसे खाली हाथ न जाने दें।

– कपूर और कुमकुम मिलाकर जलाएं और उसकी भस्म को कागज में बांधकर एक पुड़िया बना लें। उस पुड़िया को अपने गल्ले में रखें, मान्यता है कि यदि आपके व्यापार पर से अगर नजर दोष है तो नष्ट हो जाता है।

– यदि आपके क्लाइंट्स टूट रहे हैं तो ऐसे में गेंदे के फूल को पीसकर अपने माथे पर उसका टीका लगाएं और उसके बाद उस व्यक्ति से बात करें। यह उपाय करने से आपके क्लाइंट टूटेंगे नहीं।

– थोड़ा से कच्चे सूत को शुद्ध केसर में रंग लें और उस रंगे हुए कच्चे सूत को अपने दफ्तर या जहां आपका प्रतिष्ठान हो वहां बांध दें। ऐसा करने से व्यापार में तरक्की के योग बनेंगे।

– गुरुवार के दिन श्यामा तुलसी के चारों ओर उगी खरपतवार को किसी पीले वस्त्र में बांधकर व्यापार स्थल या प्रतिष्ठान पर रख दें। ध्यान रहे कि यह उपाय केवल गुरुवार के दिन ही करनी है। ऐसा करने से आपके व्यवसाय में उन्नति होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.