श्रीलंका लगातार 5 जीत दर्ज कर बनी एशियन चैंपियन,जमकर नाची पूरी टीम

2014 के बाद श्रीलंका टीम एशियन चैंपियन बनी है। दुबई में खेले गए फाइनल मुकाबले में उसने पाकिस्तान की टीम को 23 रनों से हराकर छठी बार इस खिताब पर कब्जा जमाया। इस जीत के बाद टीम ने ड्रेसिंग रूम में जमकर सेलिब्रेट किया।

 एशिया कप 2022 को श्रीलंका के रूप में अपना चैंपियन मिल गया है। फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने एक चैंपियन साइड की तरह खेलते हुए पहले बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन किया और फिर गेंदबाजी के दम पर 170 के स्कोर को खूबसूरत तरीके से डिफेंड किया। 7 साल के लंबे अंतराल के बाद ऐसा हुआ है जब श्रीलंका की टीम मल्टी नेशन टूर्नामेंट में चैंपियन बनकर उभरी है। श्रीलंका की तरफ से इस जीत के हीरो रहे भानुका राजपक्षे जिन्होंने 71 और वानिंदू हसरंगा जिन्होंने 21 गेंदों पर 36 रन की पारी खेली। गेंदबाजी में भी हसरंगा ने कमाल करते हुए एक ही ओवर में 3 विकेट झटके और पाकिस्तान की बल्लेबाजी की कमर तोड़कर रख दी।सामाजिक और आर्थिक हालात से जूझते श्रीलंका ने इस जीत के माध्यम से पूरे देश को खुशी मनाने का एक मौका दिया है। यही कारण है कि इस जीत को सड़क से होटल और फिर ड्रेसिंग रूम में भी खिलाड़ियों ने सेलिब्रेट किया। जीत के बाद श्रीलंका टीम की ट्वीटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें टीम के सभी खिलाड़ियों को जमकर नाचते हुए देखा जा सकता है। पूरी टीम इस पल को जैसे जी लेना चाहती है।

ड्रेसिंग रूम में जमकर नाचे खिलाड़ी

पाकिस्तान के खिलाफ युवाओं से सजी श्रीलंका टीम के लिए यह जीत इतनी खास थी तो सेलिब्रेशन भी खूब होना बनता था। श्रीलंका टीम के खिलाड़ियों ने ड्रेसिंग रूम में डांस कर इस जीत को सेलिब्रेट किया। इसके साथ ही टीम ने केक काटकर इस जीत को एंज्वॉय किया। इस जीत के साथ ही श्रीलंका छठी बार एशिया कप का चैंपियन बना है और अब वह भारत के सर्वाधिक 7 टाइटल के खिताब से केवल एक कदम दूर है।

लगातार 5 जीत दर्ज कर बनी एशियन चैंपियन

एशिया कप में श्रीलंका की बात करें तो पहले मैच में उसे अफगानिस्तान के हाथों हार मिली थी लेकिन उसके बाद टीम ने लगातार 5 मुकाबलों में जीत दर्ज करते हुए एशिया कप की ट्रॉफी पर कब्जा किया। इस टीम की सबसे खास बात यह रही कि हर मैच में अलग-अलग मैच विनर सामने आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.