आईबीपीएस एसओ के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो..

आईबीपीएस एसओ के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट – ibps.in पर जाना होगा। इसके बाद,.के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें” विकल्प पर क्लिक करें। अब“नए पंजीकरण के लिए यहां क्लिक करें” पर क्लिक करके खुद को रजिस्टर्ड करें। इसके बाद, अपना फोटोग्राफ, हस्ताक्षर, बाएं अंगूठे का निशान और हाथ से लिखी घोषणा अपलोड करें। अब फीस का भुगतान करें। इसके बाद, उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

आधिकारिक सूचना के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 20 से 30 साल के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

 इंस्ट्टीयूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन की ओर से निकाली गई स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि नजदीक है। आईबीपीएस सोमवार, 21 नवंबर, 2022 को इन परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन विंडो को बंद कर देगा। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे फटाफट कर दें, क्योंकि इसके बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं होंगे। इसके साथ, अंतिम समय का इंतजार करने में भी कई बार आवेदन के दौरान समस्या आ जाती है, इसलिए इस बात का भी ध्यान रखें।आधिकारिक सूचना के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 20 से 30 साल के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

इन पदों पर आवेदन करने वाले एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवार 175 रुपये फीस देनी होगी। इसके अलावा, अन्य श्रेणियों के अभ्यर्थियों को 850 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं, इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को 

Leave a Reply

Your email address will not be published.