आगरा में धूप और लू ने किया परेशान, अप्रैल माह का सबसे गर्म दिन…

आगरा के मौसम का मिजाज शुक्रवार को मिलाजुला रहा। दिन में कड़क धूप और दोपहर में लू ने लोगों को परेशान किया। शाम को छाए बादलों ने राहत दी। अधिकतम तापमान 42.5 डिग्री सेल्सियस के अधिकतम स्तर पर पहुंच गया। न्यूनतम तापमान भी 23.9 डिग्री सेल्सियस रहा। शनिवार को बादल छाने से राहत मिलने की संभावना मौसम विभाग व्यक्त कर रहा है।

अधिकतम तापमान पिछले तीन दिनों से लगातार 41 डिग्री सेल्सियस से अधिक पहुंच है। शुक्रवार को भी सुबह से ही सूरज की तपिश रही। दोपहर 12 बजे के आसपास लू चलने से राहगीरों को दिक्कत हुई। पालीवाल पार्क समेत समेत सभी बाजारों में जूस विक्रेताओं के पास लोग गला तर करते नजर आए। बाजारों में भीड़ नहीं रही। सिर्फ वो ही पहुंचे जिन्हें जरूरी काम था। शाम 4 बजे के करीब बादल छाने के बाद मौसम का मिजाज बदला। लोगों ने कुछ देर राहत महसूस की।

हीट वेव फिर 28 से, चेतावनी जारी
शुक्रवार को अधिकतम तापमान 42.5, न्यूनतम तापमान 23.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शनिवार को मौसम विभाग का पूर्वानुमान केंद्र बादल छाने की संभावना व्यक्त कर रहा है, इससे तापमान में आंशिक राहत मिल सकती है। इसके बाद 28 से 30 अप्रैल तक फिर से हीट वेव के साथ गर्म दिन और रातों की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है।

आज का तापमान
अधिकतम तापमान- 40
न्यूनतम तापमान- 25
सूर्योदय- 5:44
सूर्यास्त- 6:53
एक्यूआई- 77

Leave a Reply

Your email address will not be published.