इस फिल्म ने सभी फिल्मों की हालत खराब कर दी है,अब तक ये फिल्म इतनी कमाई कर चुकी..

अवतार द वे ऑफ वॉटर की रफ्तार बॉक्स ऑफिस पर थमने का नाम नहीं ले रही है। दृश्यम 2 सहित जेम्स कैमरून की इस फिल्म ने सभी फिल्मों की हालत खराब कर दी है। अब तक ये फिल्म इतनी कमाई कर चुकी है।

जेम्स कैमरून की 16 दिसंबर 2022 को रिलीज हुई फिल्म ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ पूरी दुनियाभर में अपनी सफलता का डंका बजा रही है। हर दिन के साथ ये फिल्म कई हॉलीवुड और बॉलीवुड दोनों ही फिल्मों का रिकॉर्ड ब्रेक कर रही है। जहां दो अलग-अलग सप्ताह में इस फिल्म ने 100 करोड़ की कमाई की, तो वही इंडिया और दुनियाभर की फिल्मों की हालत अवतार 2 ने खराब कर दी है। दुनियाभर में ये फिल्म मील का पत्थर साबित हुई है और इस फिल्म ने महज बुधवार तक 1 बिलियन डॉलर का आंकड़ा पार कर लिया है।

इंडिया में अब तक ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ की हुई इतनी कमाई

जेम्स कैमरून के निर्देशन में बनी अवतार: द वे ऑफ वॉटर को लोग दुनियाभर में तो पसंद कर ही रहे हैं, लेकिन इसी के साथ ये फिल्म इंडिया में ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। फिल्म ने दृश्यम 2, सर्कस सहित सभी हिंदी फिल्मों की हालत खराब कर दी है। 18 नवंबर को रिलीज हुई दृश्यम 2 ने शुरुआत से ही बॉक्स ऑफिस पर अपनी मजबूत पकड़ बनाई थी। भेड़िया, एन एक्शन हीरो और काजोल की सलाम वेंकी भी अजय देवगन की फिल्म की रफ्तार को रोक नहीं पा रहे थे, लेकिन अवतार: द वे ऑफ वॉटर ने रिलीज होते ही दृश्यम 2 की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी। जो कमाई दृश्यम 2 अवतार 2 से पहले कर रही थी, उसका वह आधा कलेक्शन ही कर पाई। अवतार: द वे ऑफ वॉटर ने इंडिया में अब तक ग्रॉस 335.44 करोड़ और नेट 284.75 करोड़ की कमाई है।

वर्ल्डवाइड बज रहा है अवतार: द वे ऑफ वॉटर का डंका

अवतार: द वे ऑफ वॉटर ने हिंदी भाषा में अब तक 91.3 करोड़ का आंकड़ा छू लिया है और इस फिल्म ने बुधवार को अपने 13वें दिन पर 3 करोड़ के आसपास की कमाई की। इसके अलावा तमिल, तेलुगु, मलयालम भाषा में भी ये फिल्म जबरदस्त कमाई कर रही है। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड अब तक 8290 करोड़ की कमाई करके अपनी ही फिल्म ‘अवतार’ का रिकॉर्ड ब्रेक कर दिया है। आपको बता दें कि कोविड-19 के बाद अवतार 2 उन फिल्मों में शुमार हो गई है, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाया है, इसके अलावा स्पाइडर-मैन: नो वे होम, टॉप गन: मेवरिक, और जुरासिक वर्ल्ड: डोमिनियन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.