उत्तराखंड: जारी रहेगी बारिश का दौर

मौसम विभाग ने राज्य में सात, आठ व नौ अगस्त के लिए बारिश का फिलहाल कोई अलर्ट जारी नहीं किया है। करीब 14 दिनों बाद पूरे राज्य में बारिश को लेकर कोई अलर्ट न होने से लोगों ने राहत की सांस ली है। हालांकि इसके बावजूद प्रदेश में अभी बारिश का सिलसिला बना रहेगा और कुछ जिलों में कहीं कहीं हल्की से बहुत हल्की बारिश होगी

दस अगस्त को देहरादून, टिहरी, उत्तरकाशी जिलों के लिए यलो अलर्ट रहेगा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार रविवार व सोमवार को राज्य में पर्वतीय जिलों में कहीं कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश होगी। जबकि मैदानी इलाकों में मौसम पूरी तरह शुष्क रहेगा। हालांकि, बारिश का कोई अलर्ट जारी नहीं किया है। 

नौ को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में कहीं कहीं तीव्र बौछार के साथ कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश, गर्जना के साथ बारिश होगी। मैदानी जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। वहीं दस अगस्त को एक बार फिर बारिश कुछ तेज होगी ओर गढ़वाल क्षेत्र के अधिकांश स्थान व कुमाऊं क्षेत्र के पर्वतीय जिलों में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

देहरादून में फिर बढ़ा तापमान
शनिवार को देहरादून में अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से 3 अधिक रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 22.7 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य रहा। पिछले 24 घंटों में तापमान में दो डिग्री बढ़ा। अगले एक दो दिन तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक और उछाल आने की संभावना है। रविवार को दून में बेहद मामूली बारिश, आठ व नौ को मौसम अधिकांश साफ व आंशिक बादल की मौजूदगी रह सकती है। दिन में तेज धूप रहेगी। दस अगस्त को बारिश में एक बार फिर तेजी आ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.