ऊधमसिंह नगर: बाइक सवार युवक को 20 मीटर तक घसीटकर ले गया डंपर

गूलरभोज। खाना खाकर बाइक से काम पर जा रहे युवक को तेज रफ्तार डंपर ने कुचल दिया। इसके बाद डंपर युवक को बाइक समेत 20 मीटर तक घसीटकर ले गया। इससे शव बुरी तरह क्षत-विक्षत हो गया। पुलिस ने चालक को गिरफ्तार करने के साथ ही लोगों का विरोध झेलते हुए शव को पोस्टमार्टम को भिजवा दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार डंपर चालक फोन पर बात करते हुए तेज गति से आ रहा था।

कैनाल काॅलोनी नंबर दो खंती निवासी गोपाल गड़िया का छोटा बेटा निखिल गड़िया (19) बुधवार दोपहर में खाना खाकर बाइक से काम पर जा रहा था। कॉलोनी के मेन चौराहे पर हरिपुरा जलाशय से मिट्टी उठान कर रही एक कंपनी के डंपर ने बाइक सवार को टक्कर मार दी। इसके बाद डंपर युवक को बाइक सहित करीब 20 मीटर तक घसीटता ले गया। शव क्षत विक्षत हो गया, जबकि बाइक भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। घटनास्थल का का नजारा रोंगटे खड़े करने वाला था। लोगों ने राजस्थान निवासी डंपर चालक केवल को पकड़ लिया, जिसे बाद में पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया। मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी गणेश भट्ट को ग्रामीणों का विरोध झेलना पड़ा। ग्रामीणों ने पुलिस के बड़े अधिकारी के आने के बाद ही शव का पंचनामा भरने की मांग की। इसके बाद सीओ एआर आर्य, थानाध्यक्ष जसवीर चौहान ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को शांत कराया।

ग्रामीणों ने डंपर के संचालन बंद करने को किया प्रदर्शन
गूलरभोज। डंपर से युवक की मौत के बाद ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया। वह लोग आबादी क्षेत्र से डंपरों का संचालन होने पर विरोध प्रदर्शन करने लगे। उन्होंने कहा कि इस सड़क से स्कूली बच्चों और महिलाओं का ज्यादा आवागमन होता है। सड़क पर डंपर भी तेज गति से निकल रहे हैं। आबादी के क्षेत्र से मिट्टी भरे डंपर चलना उचित नहीं है। इससे हमेशा जानमाल का खतरा बना है। स्कूल के खुलने व छुट्टी के समय तो खतरा और ज्यादा है। इंद्र सिंह मेहता ने कहा कि कई वर्षो बाद सड़क की हालत सुधरी है। इस प्रकार के भारी वाहन इस पर चलेंगे तो सड़क भी क्षतिग्रस्त होगी। सभी ने एक स्वर में डंपर संचालन बंद करने की मांग की। विधायक अरविंद पांडेय ने हादसे पर शोक जताते हुए कहा कि कुछ दिन पूर्व भी उन्होंने पुलिस अधिकारियों से आबादी क्षेत्र से डंपर की आवाजाही बंद करने के लिए कहते हुए जानमाल की हानि पहुंचने की आशंका जताई थी।

सीओ बाजपुर, एआर आर्य ने बताया कि हादसे के बाद डंपर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है और वाहन को कब्जे में लिया गया है। शव के पोस्टमार्टम की कार्यवाही चल रही है। एसडीएम के निर्देश पर डंपराें के संचालन पर रोक लगा दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.