एक बार फिर अरविंद केजरीवाल केजरीवाल ने शराब घोटाले के आरोप को बताया पूरी तरह फर्जी…

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर दावा किया है कि शराब घोटाले के आरोप पूरी तरह फर्जी हैं। उन्होंने एक आरोपी राजेश जोशी को मिली जमानत का जिक्र करते हुए कहा कि कोर्ट ने जो बातें उन्हें जमानत देते हुए कही हैं उससे साफ हो जाता है कि ना तो कोई रिश्वत दी गई है और ना ही ली गई है। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से घोटाले की कहानी रची जाती है और फिर इसके इर्द-गिर्द सबूत तलाशने की कोशिश की जाती है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि ईडी का नोटिस मिलने से लोगों की पेंट गीली हो जाती है, लेकिन संजय सिंह ने उल्टे जांच एजेंसी के साथ ऐसा कर दिया। 

केजरीवाल ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा कि बीजेपी ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी के नेताओं ने 100 करोड़ रुपए की रिश्वत ली। सीबीआई और ईडी ने कोर्ट में खुद कहा कि उनके पास 70 करोड़ रुपए के कोई सबूत नहीं हैं। उन्होंने कोर्ट में कहा कि बाकी 30 करोड़ रुपए राजेश जोशी नाम का आदमी साउथ से लेकर आया और दिल्ली में आप नेताओं को दिए। 6 मई को कोर्ट ने जमानत देते हुए कहा कि इस बात के सबूत नहीं हैं कि राजेश जोशी कोई भी पैसा लेकर आया था। कोर्ट सीधे तौर पर कह रहा है कि ना कोई रिश्वत दी गई और ना ही ली गई। दूसरा आरोप लगाया गया कि रिश्वत का इस्तेमाल गोव चुनाव में किया गया। सीबीआई ईडी ने हमारे सभी वेंडर्स पर छापेमारी कर ली और अब इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि आम आदमी पार्टी ने 19-20 लाख रुपए ही कैश में खर्च किए। केजरीवाल ने कहा, ‘यह तो बहुत बड़ा ईमानदारी का सर्टिफिकेट है हमारे लिए। सीबीआई ईडी ने सबसे बड़ा सर्टिफिकेट दिया है आम आदमी पार्टी को।’

केजरीवाल ने कहा कि एक कहानी रची गई। उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री ने इस कहानी को सीबीआई और ईडी को दिया और कहा कि इसके इर्द-गिर्द सबूत बनाओ। ईडी ने कोर्ट में कहा कि सिसोदिया ने 14 फोन तोड़ दिए। बाद में पता चला कि 14 फोन हैं इनमें से 5 इनके पास ही हैं। तो ईडी ने झूठ बोला। ईडी पर मुकदमा चलना चाहिए। झूठ बोलकर मनीष सिसोदिया की बेल नहीं होने दी। ईडी ने चार्जशीट में संजय सिंह का नाम दिया। उन्होंने मुकदमा करने की बात कही तो कहा कि गलती से हो गया। गलती से नहीं आया, पीएमओ से कहा गया कि संजय सिंह का नाम डालो। उन्होंने नाम डाल दिया। उनको भरोसा नहीं था कि संजय सिंह ईडी को भी धमका देगा। ईडी पूरे देश में नोटिस जारी करती है। जिसको नोटिस मिलता है उसकी पेंट गीली हो जाती है। संजय सिंह ईडी को नोटिस जारी करते हैं और ईडी की पेंट गीली हो जाती है। फिर ईडी ने कोर्ट में कहा कि संजय सिंह का नाम गलती से आ गए।’ केजरीवाल ने कहा कि 5 आरोपियों ने कोर्ट में कहा है कि उनसे मारपीट करके झूठा बयान लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.