एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा के लिए निर्देश..

विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र सैनिक बलों (CAPFs) SSF में कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) असम राइफल्स में राइफलमैन और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में सिपाही के कुल 45 हजार पदों पर भर्ती वाली परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र कर्मचारी चयन आयोग ने रीजन-वाइज जारी किए हैं।

एसएससी जीडी परीक्षा 2023 की तैयारी में जुटे लाखों उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 10 जनवरी से 14 फरवरी 2023 तक आयोजित की जाने वाली एसएससी कॉन्स्टेबल (जीडी) परीक्षा 2022 में सम्मिलित होने के लिए जरूरी एडमिट कार्ड जारी किए जा रहे हैं। आयोग द्वारा 45 हजार से अधिक पदों वाली इस भर्ती परीक्षा के लिए एसएससी जीडी एडमिट कार्ड विभिन्न रीजनल ऑफिस के माध्यम से जारी किए जा रहे हैं। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र सैनिक बलों (सीएपीएफ) और सशस्त्र सीमा बल (एसएसएफ) में कॉन्स्टेबल (जीडी), असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में सिपाही के कुल 45 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे अपने सम्बन्धित रीजन के लिए एसएससी की वेबसाइट से अपना जीडी कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा के लिए निर्देश

  • कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी जीडी एडमिट कार्ड 2023 के साथ-साथ इस परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे उम्मीदवारों के लिए जरूरी निर्देश भी जारी किए हैं, जिनका पालन करना सभी के लिए अनिवार्य होगा। इनमें से कुछ निम्नलिखित हैं, जबकि सभी निर्देशों को उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र पर देख सकते हैं:-
  • उम्मीदवार को को एक मूल फोटो पहचान पत्र ले जाना चाहिए जिसमें जन्म तिथि (तिथि, माह और वर्ष सहित) एक ही जन्म तिथि हो, जैसा कि प्रवेश प्रमाण पत्र पर मुद्रित किया गया है।यदि फोटो पहचान पत्र में एक ही जन्म तिथि (तिथि, माह और वर्ष सहित) नहीं है, तो उम्मीदवार को अपनी जन्म तिथि के प्रमाण के रूप में एक अतिरिक्त प्रमाण पत्र (मूल में) ले जाना चाहिए।
  • प्रवेश प्रमाण पत्र और फोटो आईडी / जन्म तिथि के समर्थन में लाए गए प्रमाण पत्र में उल्लिखित जन्म तिथि में बेमेल होने की स्थिति में, उम्मीदवार को परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • प्रवेश पत्र को अंतिम परिणाम तक सुरक्षित रूप से रखा जाना चाहिए। गायब होने की स्थिति में दोबारा रोल नंबर नही दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.