केएल राहुल टीम इंडिया में इस वजह से नहीं हुए सेलेक्ट, खुद किया चौंकाने वाला खुलासा

भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल अपने क्रिकेट करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं. ऐसा नहीं है कि केएल राहुल रन नहीं बना पा रहे हैं, लेकिन मैदान के बाहर हो रही चीजें उन्हें नेशनल टीम में वापसी नहीं कर दे रही हैं. बीसीसीआई ने जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. इसमें केएल राहुल को नहीं चुना गया है. अब राहुल ने खुद इसका खुलासा किया है कि उन्हें क्यों टीम में नहीं लिया गया है. 

इन दौरों से भी हुए थे बाहर 

केएल राहुल आईपीएल 2022 के बाद से ही इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं. घरेलू सीरीज में साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया था, लेकिन कमर की चोट की वजह से वह नहीं खेल पाए. चोट के कारण ही वह इंग्लैंड और आयरलैंड दौरे पर भी टीम का हिस्सा नहीं बन पाए. उनकी जगह लेने के लिए टीम इंडिया में कई युवा प्लेयर तैयार बैठे हैं. उन्हें जिम्बाब्वे टूर पर भी टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है. ऐसे में सबके मन में सवाल उठ रहा है कि क्या वह एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले पाएंगे. 

राहुल ने ट्वीट कर दी जानकारी 

केएल राहुल ने एक इमोशनल ट्वीट किया, जिसमें राहुल ने लिखा, ‘मैं अपने स्वास्थ्य और फिटनेस के बारे में कुछ बातें स्पष्ट करना चाहता था. जून में मेरी सर्जरी सफल रही और मैंने वेस्टइंडीज दौरे के लिए ट्रेनिंग शुरू कर दी थी. मैं किसी भी हालत में टीम इंडिया की तरफ से खेलना चाहता था. 

चोट नहीं इस वजह से नहीं हुए शामिल 

केएल राहुल ने अपने लेटर में आगे लिखा, ‘जिम्बाब्वे दौरे पर भाग लेने के लिए मैं पूरी तरह से फिट होने के करीब था, लेकिन इसके बाद मैं कोविड -19 की चपेट में आ गया.  यह स्वाभाविक रूप से चीजों को कुछ हफ्ते पीछे धकेल देता है, लेकिन मुझे जल्द से जल्द ठीक होना है, और जितनी जल्दी हो सके चयन के लिए उपलब्ध होना हैं. राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करना सर्वोच्च सम्मान है और टीम इंडिया से खेलने का मैं और इंतजार नहीं कर सकता हूं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.