केरल: वायनाड के जंगलों में माओवादियों और पुलिस कमांडो टीम के बीच मुठभेड़

केरल पुलिस और माओवादियों की मुठभेड़ मामले में पुलिस सूत्रों ने बताया कि मंगलवार देर रात कमांडो टीमों के साथ मुठभेड़ के बाद वायनाड में 2 माओवादी पकड़े गए।

केरल पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। वायनाड में माओवादियों के साथ मुठभेड़ के बाद कमांडो टीम ने दो लोगों को दबोचने में कामयाबी पाई। सूत्रों ने बुधवार को बताया कि केरल पुलिस की विशेष टीमों और माओवादियों के बीच थलप्पुझा पुलिस थाना क्षेत्र के पेरिया इलाके में मुठभेड़ हुई।

घर में फोन चार्ज करने पहुंचे माओवादी पुलिस के हत्थे चढ़े
वायनाड में मुठभेड़ के बारे में पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक जंगली इलाकों में मुठभेड़ के बाद दो माओवादियों – एक पुरुष और एक महिला – को पकड़ लिया गया। यह घटना उस समय हुई जब कथित तौर पर पांच की संख्या में माओवादियों का एक समूह अपने मोबाइल फोन चार्ज करने के लिए एक घर में शरण ले रहा था।

तीन माओवादी फरार होने में सफल रहे
सूत्रों ने बताया कि ऑपरेशन के दौरान समूह के तीन सदस्य घटनास्थल से भागने में सफल रहे। सूत्रों ने बताया कि पकड़े गए माओवादियों को पूछताछ के लिए पास के एक पुलिस शिविर में ले जाया गया है। पुलिस ने पकड़े गए माओवादियों की पहचान सार्वजनिक नहीं की है।

पुलिस की संयुक्त टीम पर गोलीबारी
केरल पुलिस की टीमों ने पड़ोसी कोझिकोड जिले में दिन में पकड़े गए एक माओवादी समर्थक से मिली खुफिया जानकारी के आधार पर इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया था। ऑपरेशन के दौरान, माओवादियों ने राज्य पुलिस के विशेष कमांडो बलों, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और थंडरबोल्ट स्क्वाड पर गोलीबारी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.