छत्तीसगढ़: गोवंश को बेरहमी से पीटा और उसके बाद उसके पैर और मुँह में बोरा बांधकर नदी में फेका

छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में कुछ ऐसा हुआ कि सुनकर आपका दिल दहल जाएगा। जी दरअसल यहाँ कुछ लोगों ने पहले तो गौवंश को बेरहमी से पीटा और उसके बाद उसके पैर और मुँह में बोरा बांधकर क्रूरता से नदी में फेंक दिया। आपको बता दें कि मानवता को शर्मसार करने वाली यह घटना हसौद थाना की है। यहाँ कुछ असामाजिक तत्वों ने गौ माता के ऊपर यह अत्याचार किये हैं। मिली जानकारी के अनुसार हसौद थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत लालमाटी के सोन नदी के ऊपर बने पुल पर गांव के ही कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा गौवंश की बेरहमी से पिटाई की गई, और उसके बाद मुँह पर बोरी बांधकर नदी में फेंक दिया।

इस घटना को करीब 10 से 15 लोगों ने मिलकर अंजाम दिया। दूसरी तरफ इस बर्बरता को भारतीय युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओ व प्रत्यक्षदर्शियों ने हसौद थाने जाकर आरोपियों के ऊपर कार्यवाही करने हेतु अपनी लिखित रिपोर्ट दर्ज कराई है। उसके बाद पुलिस विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही में जुट गई है। इस घटना के बाद हसौद थाना प्रभारी योगेश पटेल ने मामले की जानकारी अपने उच्च अधिकारियों को दी। उसके बाद अधिकारियों द्वारा मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई करने की बात कही गई है। इस मामले में थाना प्रभारी ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों ने थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई है तथा वीडियो मुहैया कराया गया है।

जिस पर राहुल खूंटे, किरण जाटवर, कमल किशोर खूंटे, कुलदीप तथा 10 अन्य आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है इस मामले में 5 लोगों ने गाय के चारों पैर को पकड़ा फिर उसके थन पर डंडे से कई वार किये, उसके बाद उसके सर पर कई वार किये और उसके पैरों को मार-मार कर तोड़ डाला। वहीं जब इतने से मन नहीं भरा, तो उसके मुँह पर बोरी बांध के उसे नदी में फेंक दिया। इस मामले में थाना प्रभारी योगेश पटेल ने बताया कि आरोपियों के विरुद्ध 429 आई।पी।सी। 4,10,11,छत्तीसगढ़ कृषक पशु पर्यवेक्षण अधिनियम, 11 पशु क्रूरता अधिनियम के तहत सभी आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है। इसी के साथ ही जल्द सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published.