जानिए जम्मू व कश्मीर लोक निर्माण विभाग में आवेदन की प्रक्रिया 21 नवंबर से शुरू..

 जम्मू एवं कश्मीर सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड ने लोक निर्माण विभाग में 1045 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञान 11 नवंबर को जारी किया। आवेदन प्रक्रिया 21 नवंबर से शुरू होकर 20 दिसंबर तक चलेगी। आवेदन शुल्क 550 रुपये है।

 जम्मू व कश्मीर में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। जेएण्डके प्रशासन के लोक निर्माण विभाग में एक हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जम्मू एण्ड कश्मीर सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड (जेकेएसएसबी) द्वारा जारी किया गया है। बोर्ड द्वारा 11 नवंबर 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन के मुताबिक विभाग में सिविल व मेकेनिकल ट्रेड में कुल 1045 जूनियर इंजीनियर की भर्ती जानी है। इन पदों के लिए जम्मू व कश्मीर के मूल निवासी उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं, जिसके लिए उम्मीदवारों के पास आवेदन की आखिरी तारीख यानि 20 दिसंबर को या उससे पहले का अधिवास प्रमाण-पत्र प्राप्त किया होना चाहिए।

जम्मू-कश्मीर PWD भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया और शुल्क

जेकेएसएसबी भर्ती अधिसूचना के मुताबिक आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, jkssb.nic.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 21 नवंबर से शुरू होनी है और उम्मीदवार 20 दिसंबर तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान ही उम्मीदवारों को निर्धारित 550 रुपये शुल्क का भी भुगतान करना होगा, जो कि SC, ST, EWS और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 450 रुपये ही है।

जम्मू-कश्मीर PWD भर्ती के लिए योग्यता

जम्मू व कश्मीर लोक निर्माण विभाग में जूनियर इंजीनियर (सिविल व मेकेनिकल) भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में तीन वर्षीय डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 अक्टूबर को 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। यूटी के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में निर्धारित नियमों के अनुसार छूट दी गई है, अधिक जानकारी के भर्ती विज्ञापन देखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.