जानिए जेईई मेंस परीक्षा के लिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन..

जेईई मेन 2023 आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया में पंजीकरण, एक डिटेल्ड फॉर्म भरना, दस्तावेज अपलोड करना और आईआईटी का भुगतान, जेईई आवेदन शुल्क सहित अन्य शामिल हैं। बता दें कि, जेईई मेंस 2023 इस साल दो बार आयोजित होने की उम्मीद है। यह जनवरी और अप्रैल में हो सकती है।

 जेईई मेंस परीक्षा के संबंध में बड़ी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेन 2023 की तारीख की घोषणा कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, संभावना जताई जा रही है कि जेईई मेंस परीक्षा तिथि जल्द घोषित हो सकती है। इसके साथ ही, परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो सकती है। अब ऐसे में, जिन उम्मीदवारों को जेईई मेन पंजीकरण 2023 के लिए अप्लाई करना होगा, वे आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in 2023 पर जाकर फॉर्म कंप्लीट कर पाएंगे। कैंडिडेट्स ध्यान दें कि फिलहाल कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, इसलिए स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि, वे सटीक तिथि की जांच करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें। 

Steps to register for JEE Main 2023: जेईई मेंस परीक्षा के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

जेईई मेंस परीक्षा के लिए सबसे पहले कैंडिडेट्स को जेईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट -jeemain.nta.nic.in 2023 पर जाएं। इसके बाद, “जेईई मेन पंजीकरण 2023” लिंक पर क्लिक करें। अब पंजीकरण पूरा करने के लिए फ़ील्ड में आवश्यक विवरण दर्ज करें। इसके बाद, पंजीकरण पूरा करने के बाद, लॉगिन क्रेडेंशियल पंजीकृत ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर पर भेजे जाएंगे। अब इसके बाद, क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉगिन करें। आवेदन पत्र को पूरा करने के लिए आवेदन संख्या और पासवर्ड दर्ज करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.