दिल्ली पॉल्यूशन कंट्रोल कमेटी ने 61 पदों के लिए निकाली भर्ती…

दिल्ली पॉल्यूशन कंट्रोल कमेटी ने ट्रेनी के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत कुल 61 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस संबंध में कमेटी ने आधिकारिक वेबसाइट https://dpcc.delhigovt.nic.in पर एक डिटेल्ड नोटिफिकेशन जारी किया है।

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के योग्य और इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि विज्ञापन जारी होने के 21 दिनों के भीतर है। इसके बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। 

इन पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को एक सलाह दी जाती है कि, वे आधिकारिक नोटिफिकेशन की ठीक तरह से जांच कर लें और उसके बाद ही आवेदन करें, क्योंकि एप्लीकेशन फॉर्म में किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी पकड़ में आती है तो फिर आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। इस बात का खास ध्यान रखें। 

Delhi Pollution Control Committee Stipend Recruitment 2023: ये मिलेगा स्टाइपेंड

पहले साल – 25000 रुपये

दूसरे साल-. 25,500 रुपये

तीसरे साल – 28,000 रुपये

Delhi Pollution Control Committee (DPCC) Recruitment 2023: एजुकेशन क्वालिफिकेशन

ट्रेनी के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से प्रथम श्रेणी के साथ सिविल/पर्यावरण विज्ञान/रसायन विज्ञान में बीटेक डिग्री होनी चाहिए या मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से रेग्यूलर आधार पर प्रथम श्रेणी के साथ कंप्यूटर साइंस में एमसीए / बीटेक होना चाहिए। इसके साथ ही प्रथम श्रेणी के साथ एलएलबी की डिग्री वाले भी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.