नए वैरिएंट पर नजर रखें, हर पॉजिटिव केस की कराएं जीनोम सिक्वेंसिंग -मुख्‍यमंत्री योगी

कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा भारत जोड़ो यात्रा से डरकर ये पत्र लिख रही है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने भाजपा की चुनावी रैलियों को लेकर कोई पत्र नहीं लिखा जबकि कोरोना केस तब भी मिले थे।

 चीन में कोरोना केस बढ़ने के साथ ही भारत में भी अब सतर्कता बढ़ाई जा रही है। केंद्र की मोदी सरकार समेत कई राज्य सरकारें कोरोना पर आपात बैठक बुला रही हैं। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया द्वारा राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा को लेकर लिखे गए पत्र के बाद राजनीति गरमा गई है। कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा भारत जोड़ो यात्रा से डरकर ये पत्र लिख रही है। इसी को लेकर अब कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने हमला बोला है।

जयराम ने भाजपा पर बोला हमला

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भाजपा की केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ये पत्र केवल राजनीतिक कारण से भेजा गया है। उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन सब-वैरिएंट BF.7 के मामले जुलाई, सितंबर और नवंबर में गुजरात और ओडिशा में मिले थे लेकिन ये पत्र अब लिखा गया। कांग्रेस नेता ने पूछा कि क्या चुनावों में कोई कोरोना प्रोटोकोल का पालन हुआ था।

क्रोनोलॉजी समझनी होगी

जयराम रमेश ने इसी के साथ कहा कि एक दिन पहले मंत्री पत्र लिखते हैं और पीएम आज स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। भारतजोड़ोयात्रा एक दिन बाद दिल्ली में प्रवेश करेगी। कांग्रेस नेता ने कहा कि अब आप सभी को इसी क्रोनोलॉजी को समझना होगा।

भाजपा की रैलियों को नहीं मिला कोई नोटिस

जयराम रमेश ने आगे कहा कि गुजरात और हिमाचल चुनाव से पहले ही कोरोना के नए सब वेरिएंट की एंट्री भारत में हो चुकी थी, लेकिन केंद्र ने भाजपा की रैलियां होने दी और भाजपा नेताओं को कोई भी रैली आयोजित करने को लेकर पत्र नहीं लिखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.