नारियल तेल को ऐसे करे इस्तेमाल जिस से होगी आपको कई सारे फायदे

नारियल तेल सेहत ही नहीं हमारी स्किन के लिए भी बेहद फायदेमंद है। यह झुर्रियों झाइयों दाग-धब्बों से दिला सकता है काफी जल्द राहत। तो कैसे करना है इस्तेमाल जो दिलाएगा स्किन से जुड़ी समस्याओं से राहत जानें यहां।

 30 की उम्र के बाद हमारी त्वचा को खास देखभाल की जरूरत होती है। बुढ़ापे के असर को छिपाने के लिए महिलाएं महंगे-महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट्स का सहारा लेती हैं

फाइन लाइन्स और झुर्रियां होती हैं कम

नारियल के तेल से नियमित इस्तेमाल से वाकई आप बढ़ती उम्र के असर को थाम सकती हैं। चेहरे की बारीक रेखाएं और झुर्रियां इससे कम होती हैं।  

त्वचा को हाइड्रेट रखता है

नारियल तेल त्वचा की नमी को बनाए रखता है, जिससे स्किन ड्राय नहीं होती। ड्रायनेस भी एक बहुत बड़ी वजह से एजिंग को हाइलाइट करने में।  

दाग- धब्बे करता है दूर

चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बों को दूर करने के लिए नारियल के तेल में नींबू मिलाकर लगाएं। रात में इस मिक्सचर से चेहरे की अच्छी तरह मसाज करें। इसके बाद गर्म पानी में टॉवेल भिगोकर चेहरे को थपथाएं। सुबह चेहरे को धो लें। 

, लेकिन अगर आप इन चीज़ों में पैसे नहीं खर्च करना चाहती और एजिंग के असर को भी थामना चाहती हैं, तो नारियल का तेल बहुत ही कारगर उपाय है इसके लिए। बेहद कम खर्च में आप रख सकती हैं त्वचा को लंबे समय तक जवां और खूबसूरत

त्वचा को मुलायम बनाता है

सर्दियों में स्किन बहुत जल्द ड्राय हो जाती है, तो इसे सॉफ्ट बनाए रखने के लिए नारियल तेल की मसाज करें। दो से तीन इस्तेमाल के बाद ही फर्क नजर आने लगेगा।

स्किन इरिटेशन से दिलाए राहत

अगर आपकी त्वचा बहुत ज्यादा सेंसिटिव है। किसी भी तरह के प्रोडक्टस के इस्तेमाल के बाद स्किन में इरिटेशन होने लगती है तो नारियल तेल का इस्तेमाल इरीटेशन से राहत दिला सकता है। 

झाइयां करता है दूर

झाइयां आपके चेहरे की पूरी खूबसूरती बिगाड़ सकती हैं। तो इसे नेचुरली दूर करने के लिए नारियल तेल है बेहद फायदेमंद। इसके लिए नारियल तेल में कपूर मिलाकर लगाएं। इससे चेहरे पर होने वाली झाइंया काफी हद तक दूर हो जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.