नीतीश कुमार की बिहार यात्रा पर आरसीपी सिंह ने तंज कसते हुए कही ये बड़ी बात..

सीएम नीतीश कुमार घूम-घूमकर बिहार में विकास कार्यों का जायजा ले रहे हैं। सोमवार को उनकी समाधान यात्रा का 5वां दिन है। लेकिन इस यात्रा पर पूरा विपक्ष सवाल उठा रहा है। बीजेपी ने नीतीश की यात्रा को फ्लॉप और व्यवधान यात्रा करार दिया है तो वहीं अब पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने सीएम नीतीश पर हमला बोला है। उन्होने कहा कि नीतीश की इस यात्रा पर करोड़ों रुपये खर्च हो रहे, लेकिन इससे कोई समाधान नहीं होने वाला है. यात्रा में उनके साथ न सड़क मंत्री और ना ही स्वास्थ्य मंत्री हैं तो ऐसे में नीतीश किस प्रकार का समाधान निकालेंगे। 

आरसीपी सिंह ने कहा कि समाधान यात्रा में विभागीय मंत्रियों को शामिल ही नहीं किया गया है। यात्रा में ऐसे लोगों को शामिल किया गया है जो उनके आस-पास घूमते रहते हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अब काम करने की इच्छा नहीं है। जिसके कारण यात्रा कर जनता के गाढ़ी कमाई को खर्च कर रहे हैं। जिससे कोई फायदा नहीं होने वाला।  बिहार में सबसे बड़ी समस्या महंगाई और बेरोजगारी है। रोजगार के लिए लोग दूसरे प्रदेशों में पलायन कर रहे हैं। वर्षों से परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र इस बात से परेशान हैं कि सभी परीक्षा के प्रश्नपत्र लिक हो जा रहे है। 

आरसीपी सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री समाधान यात्रा के दौरान सीतामढ़ी में गये थे तो लोग पूछ रहे थे रिगा सुगर मिल का क्या होगा? लेकिन लोगों को इस सवाल का कुछ भी जबाव नहीं मिला। बिहार में हर दिन हत्याएं हो रही है। प्रदेश में अपराध बढ़ गया है। बिना पैसा दिये एक काम भी नहीं हो पा रहा है। दिव्यांग को राशन कार्ड के लिए 15 सौ रुपया देना पड़ रहा है। इस समस्या का समाधान बैठकर करने की जरूरत है लेकिन इस भीषण ठंडी में नीतीश जी घुमने का काम कर रहे है। ना किसी जनप्रतिनिधी से मिल रहे हैं और ना ही किसी जनता से ही संवाद कर पा रहे हैं। आपको बता दें कि एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आरसीपी सिंह रविवार को राजगीर पहुंचे थे।  वहां उन्होंने संवाददाता सम्मेलन के दौरान ये सारी बातें कहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.