पटना के पनाश होटल के समाने लगे बाबा बागेश्‍वर के पोस्‍टर फाड़े गए, इसी होटल में बाबा है ठहरे..

बागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री शनिवार से पटना में हैं। आज उनके प्रवचन का दूसरा दिन है। बागेश्वर बाबा की कथा शाम को होनी है लेकिन बड़ी संख्या में महिलाओं ने रविवार सुबह से ही पंडाल पर कब्जा जमा लिया है।

इधर, पटना के पनाश होटल के समाने लगे बाबा बागेश्‍वर के पोस्‍टर फाड़े गए। इसी होटल में बाबा ठहरे हैं।

बता दें कि कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री की कथा सुनने के लिए भीड़ उमड़ रही है। इधर, श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था ताक पर है। रविवार सुबह पंडाल के डी ब्लॉक में महिलाओं ने फिर से कब्जा कर लिया।

इस भीषण गर्मी में कुछ ही जगह पंखा चल रहा है। सभी पंडालों में पंखा नहीं चलने से श्रद्धालु गर्मी से परेशान हो रहे हैं। श्रद्धालु अखबार और हाथों से कपड़े झलकर राहत पाने की कोशिश में लगे हैं।

बागेश्वर धाम से पहुंचे मंच संचालक नितेंद्र चौबे ने बताया कि ढाई सौ शौचालय का प्रबंध किया गया है। हालांकि. आज दो लाख से ऊपर श्रद्धालुओं की पहुंचने की संभावना है। भीड़ के अनुसार स्वयंसेवक की संख्या कम है।

उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं के लिए जो जरूरी सुविधाएं हैं, वह अकेले आयोजक की जिम्मेदारी नहीं बल्कि आप सब जिला प्रशासन और सरकार के साथ-साथ पूरे बिहार की है।

बाबा के मंच की पुख्ता घेराबंदी

मंच के डी एरिया तक भी कब्जा हो गया। जिसके बाद रविवार की सुबह जितेंद्र चौबे ने खड़े होकर बाबा के मंच की पुख्ता घेराबंदी कराई है।

पटना के नौबतपुर के तरेत गांव में 17 मई तक शाम चार बजे से सात बजे तक हनुमंत कथा सुनाएंगे। फिर भजन संध्या का कार्यक्रम होगा। आज उनके प्रवचन का दूसरा दिन है।

इसके बाद भोजपुरी गायक व सांसद मनोज तिवारी भजन प्रस्तुत करेंगे। बाबा 15 मई को दिव्य दरबार लगाएंगे। कार्यक्रम के लिए श्रद्धालुओं को तीन स्थानों पर सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.