पर्सनलाइज्ड Spatial Audio कैसे करता है काम?

Apple अपने प्रोडक्ट पर कई नए अपडेट और फीचर लाता रहता है। आज हम एयरपौड्स के Spatial Audio फीचर की बात कर रहे हैं। यह फीचर्स आपको बेहतरीन लिसनिंग अनुभव देता है। तो आइये जानते हैं कि इसे कैसे सेट किया जा सकता है।

 भारत में ऐपल का बहुत बड़ा यूजर बेस है और इसके हजारों यूजर्स हैं। कंपनी भारत में अपने कई प्रोडक्ट्स को पेश करती है, जिसमें आईफोन, आईपैड और एयरपौड्स जैसे की डिवाइस शामिल किए गए है। आज हम AirPods की सबसे खास विशेषताओं में से एक Spatial Audio फीचर भी है।इससे आपका लिसनिंग एक्सपीरियंस काफी बेहतर होता है, यानी कि आप जो भी ऑडियो और वीडियो कंटेंट सुन रहे है, पूरी तरह उसका आनंद ले सकते हैं।

बता दें कि एक बार इस फीचर का उपयोग करने के बाद यूजर आसानी से नए तरीके से मूवी, म्यूजिक, पॉडकास्ट आदि को सुन सकते हैं।आज हम आपको बताएंगे कि आप कैसे इस फीचर को शुरू और इस्तेमाल कर सकते हैं।

Spatial Audio कैसे करता है काम?

पर्सनलाइज्ड Spatial Audio आपके सिर की स्थिति से मिलान करने के लिए ऑडियो को एडजस्ट करने के लिए ईयरबड्स के बिल्ट-इन एक्सेलेरोमीटर और जाइरोस्कोप का उपयोग करता है, जो एक इमर्सिव और डायनेमिक साउंड अनुभव देता है।

इन डिवाइस के साथ मिलती है सुविधा

बता दें कि यह सुविधा iOS 14.6 या बाद के वर्जन, iPadOS 14.6 या बाद के वर्जन, macOS मोंटेरी या बाद के वर्जन पर चलाने वाले iPhones और iPads के साथ संगत है। इसके अलावा यह AirPods Pro (3rd-gen), AirPods Pro, AirPods Pro (2nd-gen) और AirPods Max के साथ भी काम करता है। आइये जानते हैं आप इसे कैसे शुरू कर सकते हैं।

कैसे शुरू करें Spatial Audio फीचर

सबसे पहले आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आपके AirPods आपके iPhone या iPad से जुड़े हुए हैं। इसकी जांच के लिए आप अपने डिवाइस पर कंट्रोल सेंटर खोलकर और ‘कनेक्टेड डिवाइसेस’ सेक्शन के तहत अपने AirPods Pro या AirPods Max को ढूंढ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.