बंदूक लेकर मॉल में पहुंचा शख्‍स जिसे पुलिस ने किया गिरफ्तार जाने पूरा मामला

 एक लंबी सी बंदूक लेकर पहुंचा शख्‍स जिसे पुलिस और सुरक्षा कर्मियों ने तुरंत अपने काबू में कर लिया। संदेह जताया जा रहा है कि उसका मकसद लूटपाट करना था। घटना के बाद मॉल को बंद नहीं कराया गया।

 अमेरिकी राज्‍य इंडियाना के ब्‍लूमिंगटन में स्थित शॉपिंग सेंटर में शुक्रवार को लूटपाट के प्रयास के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मॉल में उपस्थित लोगों के मुताबिक, उसके पास एक लंबी सी बंदूक भी थी। इससे पहले भी यहां के एक स्‍टोर में गोलीबारी की घटना के बाद मॉल को बंद करा दिया गया था। इस वाक्‍ये के महत तीन हफ्ते ही यह घटना सामने आई है।

मॉल ने अपने एक बयान में कहा कि मॉल की सुरक्षा का ख्‍याल रखते हुए तैनात सुरक्षा कर्मियों ने किसी दुर्घटना से पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया । हालांकि, गिरफ्तारी के तुंरत बाद मॉल को बंद नहीं किया गया। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मॉल में जिस वक्‍त यह घटना हुई उस वक्‍त वहां एक मीडियाकर्मी भी मौजूद था जिसने देखा कि आरोपी शख्‍स के पास एक लंबी सी राइफल थी। पुलिस ने उसे अचानक से चारों तरफ से घेरकर दबोच लिया। सवाल यह उठता है कि मॉल में किसी आम इंसान की तरह चलने वाले इस शख्‍स को देखकर कैसे पता चला कि इसके पास गन है।

इसके बाद पुलिस और मॉल के सुरक्षा कर्मी उसे वहां से ले गए। मॉल को बंद नहीं कराया गया और न ही डर के मारे लोग वहां से शॉपिंग किए बिना भाग निकले। मालूम हो कि मिनेसोटा के ब्लूमिंगटन स्थित मॉल ऑफ अमेरिका के एक स्‍टोर में बीते 04 अगस्‍त को ताबड़तोड़ गोलीबारी हुई थी। संदिग्‍ध हमलावर ने वारदात को अंजाम देने के बाद ही तुरंत वहां से फरार हो गया था।

इस घटना के कई वीडियोज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल भी हुए जिन्‍हें घटना के वक्‍त मॉल में मौजूद लोगों ने शेयर किया था। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।इससे पहले, 1 अगस्त की रात कैपिटल हिल से दूर पूर्वोत्तर वाशिंगटन

में कई लोगों की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.