बढ़ सकती हैं महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपी भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें 

महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपी भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें अब बढ़ सकती हैं। दिल्ली पुलिस ने आज बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चार्जशीट दायर करने दिल्ली की एक अदालत में पहुंची। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यह चार्जशीट दायर की जाएगी। बताया जा रहा है कि यह चार्जशीट 1000 से ज्यादा पन्नों की है। बता दें कि इससे पहले बृजभूषण शरण सिंह के दिल्ली स्थित आवास के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

यौन उत्पीड़न के आरोपी बृजभूषण के खिलाफ चल रही जांच में चार्जशीट दायर करने की आज आखिरी तारीख थी। जिसके बाद पुलिस चार्जशीट की कॉपी लेकर कोर्ट में पहुंची। इससे पहले 7 जून को देश के शीर्ष पहलवानों में शुमार बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की थी। इस बैठक में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने खिलाड़ियों को भरोसा दिलाया था कि भारतीय कुश्ती संघ के चीफ बृजभूषण के खिलाफ 15 जून को चार्जशीट दायर कर दी जाएगी। जिसके बाद आज पुलिस करीब 1000 से ज्यादा पन्नों की अपनी चार्जशीट लेकर अदालत में पहुंची। इस चार्जशीट 

अपनी जांच के दौरान दिल्ली पुलिस ने पांच देशों के कुश्ती फेडरेशनों को भी लिखा है और बृजभूषण के खिलाफ लगे आरोपों पर उनसे विस्तृत जानकारी मांगी है, हालांकि अभी इसपर कोई जवाब नहीं आया है। जो नोटिस भेजा गया है उसमें उन जगहों की तस्वीरें और सीसीटीवी फुटेज मांगे गये हैं जहां मैच के दौरान महिला पहलवान ठहरी हुई थीं। बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 7 महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ दो मामले दर्ज किये थे।

पहला मामला 6 बालिग महिला पहलवानों की शिकायत पर दर्ज किया गया था जबकि दूसरा मामला एक नाबालिग महिला पहलवान की शिकायत पर दर्ज किया गया था। बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट औऱ संगीता फोगाट जैसे पहलवान सड़क पर लगातार प्रदर्शन कर रहे थे। हाल ही में जब खेल मंत्री ने इन पहलवानों को आश्वासन दिया तब इन पहलवानों ने 15 जून तक अपने प्रदर्शन को टाल दिया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.