बैग मिलने की सूचना पुलिस को मिलते ही टीम मौके पर पहुंची

सेक्टर-1 स्थित पंजाब एंड हरियाणा सेक्रेटेरिएट में शनिवार को लावारिस बैग मिलने से वहां हड़कंप मच गया। बैग मिलने की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम मे दी गई। सूचना मिलते ही आनन-फानन में पुलिस टीम मौके पर पहुंची ।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। सेक्टर-1 स्थित पंजाब एंड हरियाणा सेक्रेटेरिएट में शनिवार को लावारिस बैग मिलने से वहां हड़कंप मच गया। बैग मिलने की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम मे दी गई। सूचना मिलते ही आनन-फानन में पुलिस टीम मौके पर पहुंची।

वहीं सेंट्रल डिवीजन के डीएसपी, सेक्टर-3 थाना प्रभारी, डाग स्क्वायड और बम स्क्वायड टीम भी सचिवालय पहुंची। इसके बाद पूरे एरिया को सील कर दिया गया। सेक्रेटेरिएट में मौजूद लोगों को बिल्डिंग से बाहर निकाला गया तो कर्मचारी व अन्य लोग सहम गए। इसके बाद सीआइएसएफ की टीम ने बैग की जांच की, जिसमें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं जांच के बाद बताया गया कि यह एक माकड्रील काल थी। सीआइएसएफ की जांच में एक डमी बैग बरामद हुआ है।जानकारी के अनुसार सुबह 11.10 बजे पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना मिली कि सेक्टर-1 स्थित पंजाब एंड हरियाणा सचिवालय में एक लावारिस बैग मिला है। इसमें संदिग्ध या विस्फोटक भी हो सकता है। इसकी सूचना पर पुलिस दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंची और पूरी जगह को कवर कर दिया गया। सीआइएसएफ की टीम ने बैग की पूरी तरह से जांच की। इसके बाद एक ही बिल्डिंग में बने दोनों राज्यों के सचिवालय के कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। सर्च अभियान के बाद एक डमी बैग बरामद कर सीआइएसएफ के जवानों ने आला अधिकारियों को सूचना दी। इसके बाद जानकारी मिली कि यह एक माकड्रील काल थी। 

दो दिन पहले बस स्टैंड पर मिला था लावारिस बैग

बता दें कि दो दिन पहले सेक्टर-17 बस अड्डे पर एक लावारिस सूटकेस मिला थी। आपरेशन सेल के कमांडो, सेक्टर-17 थाना पुलिस, बस अड्डा चौकी पुलिस सहित डाग स्क्वायड की टीम ने सूटकेस की जांच की। जांच बाद उसे खोलने पर अंदर कुछ कपड़े और दस्तेवाज निकले। दस्तावेजों की जांच के आधार पर पता चला कि यह उत्तराखंड के एक युवक का है जो, चंडीगढ़ घूमने आया था। गलती से वह अपना सूटकेस बस स्टैंड पर भूल गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.