रक्षा मंत्रालय के जीआरईएफ में 567 पदों पर भर्ती के लिए संक्षिप्त विज्ञापन जारी..

रक्षा मंत्रालय के सीमा सड़क संगठन के जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स में 567 पदों पर भर्ती के लिए संक्षिप्त विज्ञापन जारी किया गया है। इन पदों के लिए निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bro.gov.in पर आवेदन कर पाएंगे।

बीआरओ में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के अधीन सीमा सड़क संगठन ने जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स (जीआरईएफ) में विभिन्न पदों की कुल 567 रिक्तियों पर भर्ती के लिए संक्षिप्त विज्ञापन जारी किया है। संगठन द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार जीआरईएफ में जिन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाने हैं, उनमें रेडियो मेकेनिक, ऑपरेटर कम्यूनिकेशन, ड्राइवर मेकेनिकल ट्रांसपोर्ट (ओजी), व्हीकल मेनेनिक, एमएसडब्ल्यू ड्रिलर, एमएसडब्ल्यू मेसन, एमएसडब्ल्यू पेंटर और एमएसडब्ल्यू मेस वेटर शामिल हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि इन सभी पदों के लिए सिर्फ पुरुष उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं।

बीआरओ भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

सीमा सड़क संगठन के जीआरईएफ के लिए विज्ञापित पदों हेतु आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बीआरओ की आधिकारिक वेबसाइट, bro.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार सम्बन्धित पद के लिए अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। बीआरओ ने इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख की जानकारी अपने संक्षिप्त विज्ञापन में नही दी है। हालांकि, विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अप्लीकेशन प्रॉसेस 31 दिसंबर 2022 से शुरू किया जा सकता है। ऐसे में उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

बीआरओ भर्ती में पदों के अनुसार रिक्तियों की संख्या

  • रेडियो मेकेनिक – 2 पद
  • ऑपरेटर कम्यूनिकेशन – 154 पद
  • ड्राइवर मेकेनिकल ट्रांसपोर्ट (ओजी) – 9 पद
  • व्हीकल मेनेनिक – 236 पद
  • एमएसडब्ल्यू ड्रिलर – 11 पद
  • एमएसडब्ल्यू मेसन – 149 पद
  • एमएसडब्ल्यू पेंटर – 5 पद

Leave a Reply

Your email address will not be published.