रजनीकांत बोले -‘हर साल आऊंगा अयोध्या’…

सोमवार को अयोध्या राम मंदिर में राम लाल की प्राण प्रतिष्ठा की गई। इस खास मौके पर पूरा बॉलीवुड उमड़ पड़ा। इसके अलावा साउथ के भी कई बड़े सितारों ने समारोह में हिस्सा लिया। इनमें सुपरस्टार रजनीकांत का नाम भी शामिल है।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होकर रजनीकांत को बेहद खुशी हुई। इवेंट में उन्होंने कहा कि वो हर साल अयोध्या भगवान राम के दर्शन करने आएंगे।

क्या बोले रजनीकांत ?

रजनीकांत, तमिल फिल्म इंडस्ट्री में थलाइव का दर्जा रखते हैं। उन्होंने अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने को लेकर न्यूज एजेंसी एएनआई से बात की। थलाइवा ने कहा, “ये एक ऐतिहासिक पल है और मैं बहुत भाग्यशाली हूं। मैं पक्का हर साल अयोध्या आऊंगा।”

समारोह में शामिल हुआ बॉलीवुड

रजनीकांत के अलावा अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा समारोह में साउथ से चिरंजीवी, राम चरण और सुमन भी शामिल हुए थे। वहीं, बॉलीवुड से  अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, कंगना रनोट, अनुपम खेर, जैकी श्रॉफ, रोहित शेट्टी, कटरीना कैफ, विक्की कौशल, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, माधुरी दीक्षित, श्रीराम नेने, जैकी श्रॉफ, विवेक ओबरॉय और सुभाष घई समते कई सितारों ने हिस्सा लिया।

सोनू निगम ने गाए भजन

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में बॉलीवुड सिंगर अनु मलिक, सोनू निगम और शंकर महादेवन भी पहुंचे थे। इन्होंने राम जन्मभूमि में भजन भी गए। जिसे सुनकर समारोह में आए मेहमान भक्ति लीन हो गए।

कैसा है राम मंदिर ?

श्री राम जन्मभूमि मंदिर की बात करें तो इसे पारंपरिक नागर शैली में किया गया है। मंदिर की लंबाई 380 फीट, चौड़ाई 250 फीट और ऊंचाई 161 फीट है। राम मंदिर में टोटल 392 पिलर और 44 दरवाजों द्वारा समर्थित है। पिलर और दीवारों पर हिंदू देवी-देवताओं के तस्वीरें बनी हुई हैं। मंदिर के गर्भगृह में भगवान श्री राम के बचपन यानी श्री रामलला की मूर्ति को रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.