विमान में क्रू से बदसलूकी करना पड़ा विदेशी यात्री को महंगा, जानें कैसे

बीते दिनों ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं जिनमें विमान के अंदर क्रू के सदस्यों या फिर किसी यात्री के साथ बदसलूकी की गई है। अब गो फर्स्ट एयरलाइन की फ्लाइट में ऐसी ही बात को लेकर दो विदेशी यात्रियों को नीचे उतार दिया गया। गोवा से मुंबई जाने वाली फ्लाइट का यह मामला है। मामले की जानकारी डीजीसीए को भी दी गई है।

जानकारी के मुताबिक एक यात्री ने विमान में ब्रीफिंग के दौरान क्रू मेंबर से पूछा था कि क्या वह उसके बगल में बैठ सकता है। उसने एयर होस्टेस का मजाक उड़ाया औऱ उसे परेशान किया। गो फर्स्ट के प्रवक्ता के मुताबिक, वे दोनों ही क्रू को चिढा रहे थे और भद्दी बातें बोल रहे थे। वे दोनों ही इमर्जेंसी सीट पर बैठे थे और उस समय ब्रीफिंग चल रही थी। उन दोनों के व्यवहार पर सहयात्रियों ने भी आपत्ति की थी। 

इसके बाद दोनों की जानकारी पायलट इन कमांड को दी गई औऱ उनको चेतावनी दी गई। चेतावनी के बाद भी वे बाज नहीं आए और क्रू मेंबर्स को परेशान करते रहे। इसके बाद जब फ्लाइट मुंबई में लैंड हुई तो दोनों को ही एयरलाइन स्टाफ ने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। डीजीसीए के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें भी इस बात की जानकारी दी गई थी। 

बता दें कि हाल ही में एयर इंडिया के विमान में एक बुजुर्ग महिला के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया था। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। न्यूयॉर्क से दिल्ली आने वाले विमान में एक यात्री ने बिजनस क्लास में महिला सहयात्री पर शराब के नशे में पेशाब कर दी थी. घटना नवंबर की थी। महिला का आऱोप था कि आरोपी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी औऱ उसे सामान्य तरीके से जाने दिया गया था। हालांकि उनकी शिकायत के बाद ऐक्शन लिया गया और आरोपी यात्री को गिरफ्तार किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.