सुरक्षा व्यवस्था का पूरा इंतजाम, अमित शाह लेंगे इस कार्यक्रम में भाग…

कुरुक्षेत्र। अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव चलते आज पवित्र ब्रह्मसरोवर के पुरुषोत्तमपुरा बाग में संत सम्मेलन का आयोजन होगा, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मुख्य तौर पर शिरकत करेंगे। वहीं, गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद सहित देश-विदेश के संत भी जुटेंगे, जो गीता के मर्म पर मंथन करेंगे। सभी विद्ववान लोग पवित्र ग्रंथ गीता के उपदेशों को लेकर विचार-विमर्श साझा करेंगे और आने वाली पीढ़ी तक पवित्र ग्रंथ गीता के उपदेशों को पहुंचाने के मार्ग को प्रशस्त करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम के चलते पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर व गुप्तचर विभाग के एडीजीपी आलोक मित्तल सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। दोपहार एक बजे शुरू होने वाले संत सम्मेलन से पहले केंद्रीय गृह मंत्री गीता ज्ञान संस्थानम के जीओ संग्रहालय का अवलोकन भी करेंगे। इन कार्यक्रमों में सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

धारा 144 के तहत जारी किए आदेश
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आगमन को लेकर जिलाधीश शांतनु शर्मा ने धारा 144 के तहत आदेश जारी किए हैं। वीआईपी मार्ग व उसके आसपास 100 मीटर के दायरा तक सडक़ के दोनों तरफ कोई भी वाहन खड़ा ना हो, वीआईपी मार्ग के 100 मीटर की परिधी के क्षेत्र में पांच इससे अधिक व्यक्तियों के एकत्रित होने, लाठी-डंडे, तलवार, गंडासी, आग्नेय शस्त्र व अन्य किसी प्रकार के घातक हथियार लेकर चलने, खुला पेट्रोल, डीजल की बोतल, कैन पर पूर्णत प्रतिबंध, हैलीपेड स्थल, वीआईपी मार्ग के कार्यक्रम स्थल तथा आसपास ड्रोन/ग्लाईडर उड़ाने, कार्यक्रम स्थल के 500 मीटर के दायरे और मार्गों के दोनों तरफ किसी भी प्रकार के धरना प्रदर्शन करने पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.