जानें कब हो सकते हैं सीयूईटी यूजी के नतीजे घोषित

पहली बार आयोजित की गई सीयूईटी यूजी 2022 परीक्षा के आधिकारिक अनौपचारिक आंसर-की इसी सप्ताह के दौरान जारी किए जा सकते हैं। इन आंसर-की को डाउनलोड करने के लिए लिंक एनटीए द्वारा आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर एक्टिव किया जाएगा।

सीयूईटी यूजी परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। देश भर के केंद्रीय व अन्य विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों एवं अन्य उच्च शिक्षा संस्थान में विभिन्न यूजी कोर्सेस में इस साल दाखिले के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा – विश्वविद्यालयीन सामान्य प्रवेश परीक्षा (यूजी) 2022 यानी सीयूईटी यूजी 2022 के लिए आंसर-की जल्द ही जारी किए जा सकते हैं। प्रवेश परीक्षा का आयोजन करने वाले करने वाली राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा सीयूईटी यूजी 2022 आंसर की डाउनलोड लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, cuet.samarth.ac.in पर एक्टिव किया जाएगा। ऐसे में जो उम्मीदवार विभिन्न तारीखों पर आयोजित प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे अपने सम्बन्धित विषय के लिए जारी सीयूईटी यूजी आंसर-की 2022 वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।हालांकि, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए एनटीए द्वारा सीयूईटी यूजी 2022 डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराए जाने की तारीख का औपचारिक ऐलान अभी तक नहीं किया है, लेकिन विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में आंसर-की को इसी सप्ताह में और कुछ रिपोर्ट में मंगलवार, 6 सितंबर 2022 को जारी किए जाने की दावे किए जा रहे हैं। ऐेसे में आधिकारिक अपडेट के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा पोर्टल पर समय-समय विजिट करते रहना चाहिए।

यूजी के नतीजे घोषित

एनटीए द्वारा सीयूईटी यूजी 2022 आंसर-की डाउनलोड के लिए उपलप्ध कराए जाने के बाद उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को भी आमंत्रित किया जाएगा। यदि किसी परीक्षार्थी को एजेंसी द्वारा जारी की जाने वाली आंसर-की को लेकर कोई आपत्ति होती है तो वे इसे आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से निर्धारित आखिरी तारीख तक दर्ज करा सकेंगे। इसके साथ ही, उम्मीदवारों को एनटीए द्वारा निर्धारित किए जाने वाले शुल्क की भुगतान भी करना होगा। दूसरी तरफ, अंतिम तिथि और शुल्क के साथ दर्ज कराई की गई आपत्तियों की समीक्षा के बाद एटीए सीयूईटी यूजी 2022 फाइनल आंसर-की जारी करेगा। इसके साथ ही साथ, एजेंसी द्वारा सीयूईटी यूजी रिजल्ट 2022 की भी घोषणा की जाएगी। हालांकि, एनटीए ने सीयूईटी यूजी आंसर-की 2022 की तरह ही रिजल्ट डेट की भी घोषणा नहीं की है, लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट में इसे 13 या 14 सितंबर 2022 तक घोषित किए जाने के दावे किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.