बाजपुर: गर्भवती महिला को धमकी देने का आरोप, पुलिस को दी तहरीर; जानिये क्यों?

बाजपुर में एक व्यक्ति ने महिला को धमकाने के आरोप में तहरीर दी है। तहरीर में आरोप लगाया कि महिला डॉक्टर और सीएचसी के सीएमएस के पक्ष में बयान नहीं देने पर धमकाया गया।

एक व्यक्ति ने महिला को धमकाने के आरोप में तहरीर दी है। तहरीर में आरोप लगाया कि महिला डॉक्टर और सीएचसी के सीएमएस के पक्ष में बयान नहीं देने पर धमकाया गया। इधर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सीएमएस डॉ. पंकज माथुर ने आरोपों को निराधार बताया है।

पीड़ित गांव खमरिया निवासी दीप सिंह मंगलवार को कोतवाली में दी तहरीर में बताया कि वह 29 सितंबर 2023 को अपनी गर्भवती पत्नी रंजीता को जांच के लिए सीएचसी ले गया था। जहां महिला चिकित्सक ने उसकी पत्नी के गर्भ में ही शिशु को मृत बताया। जिस पर उसने पत्नी का अल्ट्रासाउंड कराया। जिसमें बच्चे को सकुशल पाया गया। 12 अक्तूबर को फिर वह पत्नी को लेकर जांच कराने के लिए सीएचसी पहुंचा। आरोप है कि इस दौरान महिला चिकित्सक ने उनके साथ बदसलूकी की। 

24 अक्तूबर को एक महिला सहित दो लोग उसके घर पहुंचे। उन्होंने उसकी गैरमौजूदगी में उसकी पत्नी को महिला चिकित्सक और सीएमएस के पक्ष में बयान देने के लिए धमकाया। पीड़ित ने समर्थकों के साथ कोतवाली में एसआई गिरीश चंद जोशी को तहरीर सौंपी। वहां पर भाजपा नेता अनंत जैन, उत्तराखंड वाल्मीकि दलित समाज सुधार संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अनिल वाल्मीकि, कुलविंदर कौर, अन्नू आदि थे।  

यह था मामला
बाजपुर सीएचसी में तैनात महिला चिकित्सक पर गर्भवती महिला को गर्भ में पल रहे बच्चे को मृत बताने का आरोप लगा है। अल्ट्रासाउंड कराने पर बच्चा सकुशल पाया गया। फिर जांच कराने गई गर्भवती महिला के साथ महिला चिकित्सक ने बदसलूकी की। जिसकों लेकर आशा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन भी किया था। हालांकि सीएमएस डा. पंकज माथुर ने आरोपों को निराधार बताया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.