राजद सुप्रीमो लालू यादव को राजद के स्थापना दिवस कार्यक्रम का उद्घाटन किया..

 इस दौरान लालू यादव ने सीबीआई छापे से लेकर हर मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि गरीबी-बदहाली मिटाने की सूझबूझ नहीं है। मोदी विधायकों को खरीद कर सरकार बना रहे हैं। देश में उथल-पुथल का दौर है। राम-रहीम के बंदों को लड़ाया जा रहा है।

  राजद सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) एकबार फिर अपने पुराने अंदाज में लौट आए हैं। राजद स्‍थापना दिवस (RJD Foundation Day) पर बुधवार को वो पार्टी कार्यालय पहुंचे तो समर्थकों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर जुबानी हमला बोला।

बता दें कि राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने पार्टी के वीरचंद पटेल पथ स्थित प्रदेश कार्यालय में झंडोत्तोलन कर स्थापना दिवस कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर जुबानी वार किए।

उन्होंने कहा कि आज देश की एकता-अखंडता और भाईचारे को रौंदा जा रहा है। राम-रहीम के बंदों को नफरत में धकेला जा रहा है। बाबा साहेब आंबेडकर ने जो संविधान दिया था, उस संविधान को सांप्रदायिक ताकत खत्म करने का काम कर रही है।

‘हम डरनेवाले नहीं’

राजद सुप्रीमो ने अपने और अपने परिवार पर सीबीआई केस को लेकर भी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि पहले गांवों में ऐसे ही गरीब लोगों को सताया जाता था। लोग जुल्म करते थे और कहते थे कि केस कर देंगे। हाईकोर्ट तक पहुंचा देंगे। हम डरनेवाले नहीं हैं। 2024 में लोकसभा चुनाव होना है, अभी कर्नाटक तो झांकी है।

उन्होंने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि गरीबी-बदहाली मिटाने की सूझबूझ नहीं है। मोदी जी विधायकों को खरीद कर सरकार बना रहे हैं। 

अन्याय-जुल्म ज्यादा दिन नहीं चलेगा

राजद सुप्रीमो ने आगे कहा कि फासीवादी ताकतें आरक्षण को समाप्त करने का प्रयास कर रही है। अन्याय-जुल्म ज्यादा दिन नहीं चलता। और मुकदमा करो। हमको केस करके डराने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने मोदी सरकार को आईना दिखाने की भी कोशिश की। उन्होंने कहा कि हम नहीं रहेंगे तो फूल-माला चढ़ाया जाएगा। मोदीजी, आप नहीं रहोगे तो क्या गति होगी, सोच लीजिए। भाजपा-संघ वाले कहीं कान फूंक रहे होंगे। पार्टीजन गरीब, पिछड़े और अनुसूचित जाति की बस्तियों में जाएं और सच्चाई बताएं।

‘राजद की तारीफ की’

कार्यक्रम के दौरान लालू यादव ने राजद के गठबंधन की कहानी भी बताई। उन्होंने कहा कि तब हम पर मुकदमे किए जा रहे थे, हमें प्रताड़ित किया जा रहा था। मैंने महसूस किया कि मेरी प्रतिष्ठा गिराने की कोशिश हो रही है। इसलिए मैंने बहुत विचार किया और साथियों से नया दल बनाने की राय ली।

उन्होंने कहा कि फिर जो दल बना, वो आपके सामने है। राजद ने विकास से लेकर हर क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.