विकास हत्याकांड: प्रेम प्रसंग के चलते उतारा मौत के घाट

सदर कोतवाली क्षेत्र में राठ-हमीरपुर राज्य मार्ग पर सड़क किनारे एक खेत की पटरी पर शव पड़ा मिला था। मामले में पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया है।

हमीरपुर जिले में सदर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत कलौलीतीर गांव में रविवार सुबह राठ-हमीरपुर मार्ग किनारे मिले युवक के शव के मामले में पुलिस ने खुलासा किया है। परिजनों ने युवक को शराब के नशे में युवती के साथ देख लिया था, जिसके बाद उसे लाठी से पीटकर हत्या कर दी।

वहीं, दुर्घटना दर्शाने के लिए ई-रिक्शा में लादकर शव को सड़क किनारे फेंक दिया गया था। युवती से पूछताछ के बाद मामले की तह में पहुंची पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। आरोपियों की निशानदेही पर हत्या में प्रयोग की गई लाठी व ई-रिक्शा भी बरामद किया है।

सदर कोतवाली क्षेत्र के कलौलीतीर गांव निवासी विकास वर्मा (25) पुत्र लल्लू प्रसाद वर्मा का शव राठ हमीरपुर स्टेट हाईवे किनारे स्थित प्रेमनरायण के खेत के सामने पटरी पर रविवार सुबह पड़ा मिला। शौंच क्रिया को गए पड़ोसी ने उसे पहचान कर परिजनों को सूचना दी।

पुलिस मानती रही सड़क दुर्घटना
मृतक के चेहरे व सिर पर गंभीर चोट के निशान मिलने पर परिजनों ने हत्या की आशंका जताई। वहीं, पुलिस इसे सड़क दुर्घटना मानती रही। मृतक के मझले भाई रामजी की तहरीर पर पुलिस ने चार आरोपियों गुलशन वर्मा, लालू वर्मा, दयाराम यादव व मंगल यादव के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया।

प्रेम प्रसंग की आशंका में हत्या की धमकी देने की बात कही
रामजी ने आरोप लगाया कि शनिवार शाम करीब सात बजे गांव निवासी गुलशन वर्मा के साथ उसके चाचा के खेत में थ्रेसरिंग कार्य के लिए दोनों गए थे। वहीं, दयाराम व मंगल पर एक वर्ष पूर्व प्रेम प्रसंग की आशंका में भाई की पिटाई करने व हत्या की धमकी देने की बात कही। साथ ही, लालू वर्मा पर बुराई मानने का आरोप लगाया।

लाठी व ई-रिक्शा भी बरामद
जांच में जुटी पुलिस ने युवती को हिरासत में ले कड़ाई से पूछताछ की। तब उसने विकास की हत्या उसके पिता व भाई द्वारा घर में किए जाने व शव ई-रिक्शा से हाईवे किनारे फेंकने की बात कही। सदर कोतवाल अनूप सिंह ने बताया कि आरोपी पिता दयाराम व बेटा मंगल को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। घटना में प्रयोग की गई लाठी व ई-रिक्शा भी बरामद किया गया है।

पहले ही जता दी थी प्रेम प्रसंग में हत्या की आशंका
रविवार को घटना को पुलिस हत्या मानने को तैयार नहीं थी। वह दुर्घटना की नजर से ही देखती रही। हालांकि पोस्टमार्टम आने के बाद हत्या का मामला दर्ज कर लिया था। इस मामले में अमर उजाला ने पूर्व की घटनाओं को देखते हुए प्रेम प्रसंग में हत्या की आशंका जताई थी। पुलिस ने इसी एंगल से जांच और मामला सही निकला।

Leave a Reply

Your email address will not be published.