सिद्धारमैया को जान से मारने की धमकी , कर्नाटक के सीएम ने इसकी जांच के आदेश दिया

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया को फोन पर जान से मारने की धमकी मिलने के बाद कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि हमने इस मुद्दे को गंभीरता से लिया है।

 कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया को जान से मारने की धमकी देने वाले काल की गहन जांच का आदेश दिया। बोम्मई ने कहा कि राज्य सरकार ने सिद्धारमैया को जान से मारने की धमकी के मुद्दे को गंभीरता से लिया है और उनसे इस संबंध में गहन जांच का वादा किया है।

‘हमने इस मुद्दे को गंभीरता से लिया है’

बोम्मई ने संवाददाताओं से कहा, ‘हमने इस मुद्दे को गंभीरता से लिया है। मैंने पुलिस महानिदेशक को भी फोन किया था और उनसे बात की थी। पुलिस मामले की जांच करेगी। मैंने विपक्ष के नेता को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने का निर्देश दिया है। किसी को भी ऐसा बयान नहीं देना चाहिए, जो दूसरों के दिमाग को भड़काए

वीर सावरकर पर टिप्पणी करने के बाद सिद्धारमैया को मिली धमकी

  • वीर सावरकर पर अपनी टिप्पणी को लेकर उठे विवाद के बीच कांग्रेस नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने दावा किया कि उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है। 
  • इससे पहले शुक्रवार को कर्नाटक कांग्रेस ने अपने दौरे के दौरान कोडागु जिले में सिद्धारमैया के खिलाफ अंडे से हमला करने की निंदा करने के लिए विरोध प्रदर्शन किया। 
  • कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सिद्धारमैया की यात्रा के दौरान उनके वाहन पर अंडे फेंकने वाले व्यक्तियों की गिरफ्तारी की मांग की।
  • कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को कोडागु में सिद्धारमैया के वाहन के खिलाफ ‘घेराव’ विरोध प्रदर्शन किया, जब वे बाढ़ पीड़ितों से मिलने के लिए जिले के दौरे पर गए थे।

‘सत्ता में आने के बाद भाजपा को सिखाएंगे सबक’

वीडी सावरकर पर अपनी टिप्पणी को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना कर रहे कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने गुरुवार को भाजपा को चेतावनी देते हुए कहा कि अगले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी के सत्ता में आने के बाद वे उन्हें ‘सबक सिखाएंगे।’

सिद्धारमैया ने कोडागु के मदेनाडु और कोयानाडु इलाकों का दौरा किया जहां भारी बारिश से नुकसान हुआ था। उन्होंने पीड़ितों से भी बातचीत की। 

सिद्धारमैया के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने लगाए नारे

शिवमोग्गा में पोस्टर विवाद पर अपनी टिप्पणी के लिए कांग्रेस नेता को भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध का सामना करना पड़ा। कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ नारे लगाए और जनरल थिमैया के घेरे में काला झंडा दिखाया। घटना की निंदा करते हुए सिद्धारमैया ने आरोप लगाया कि भाजपा ने उनके विरोध में लोगों को काम पर रखा है।

‘कर्नाटक में सरकार मर चुकी है’

उन्होंने कहा, ‘कोडागु में पर्याप्त मुआवजा नहीं दिया गया है। डीसी कार्यालय की बाधा खराब स्थिति में है। उन्होंने मेरे खिलाफ विरोध किया क्योंकि वे नहीं चाहते कि मैं इन सभी मुद्दों की स्थिति जानूं। कर्नाटक में सरकार मर चुकी है। इसलिए, उन्होंने लोगों को पैसे देकर लाए और नारे लगवाए।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.