अलीगढ़: ईएमयू-मेल एक्सप्रेस ट्रेनों में कोरोना काल से पहले वाला किराया लागू

कोरोना काल में बढ़े किराये की दर को वापस ले लिया है। कोरोना काल से अब तक दिल्ली के लिए 60 रुपये की दर से किराया वसूला जा रहा था। अब यही किराया घटकर पूर्व की तरह 30 रुपये हो गया है। न्यूनतम दूरी का किराया 10 रुपये होगा।

रेलवे ने ईएमयू और मेल एक्सप्रेस ट्रेनों में सफर करने वाले रेल यात्रियों को राहत देते हुए किराये को कम कर दिया है। कोरोना काल के बाद अलीगढ़ व हाथरस से दिल्ली के बीच चलने वाली ईएमयू पैसेंजर ट्रेन व मेल एक्सप्रेस ट्रेनों के बढ़ाए गए किराये को 22 फरवरी की मध्य रात्रि से पूर्व की तरह ही लागू कर दिया है।

उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि रेलवे ने कोरोना काल में बढ़े किराये की दर को वापस ले लिया है। अब कोरोना काल से पहले जो मेल एक्सप्रेस और ईएमयू में लागू था, वही किराया लिया जाएगा। नई दरों को 23 फरवरी से सभी स्टेशनों से लागू कर दिया गया है। कोरोना काल से अब तक दिल्ली के लिए 60 रुपये की दर से किराया वसूला जा रहा था। अब यही किराया घटकर पूर्व की तरह 30 रुपये हो गया है। न्यूनतम दूरी का किराया 10 रुपये होगा।

अलीगढ़ से छह जोड़ी ईएमयू पैसेंजर ट्रेनों का संचालन किया जाता है। रेलवे के आंकड़ों के मुताबिक करीब 25 हजार यात्री इन ट्रेनों से प्रतिदिन सफर करते हैं। दैनिक रेल यात्री संघ के सचिव अरविंद तिवारी ने बताया कि ईएमयू ट्रेनों व मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का किराया पूर्व की तरह करने की मांग लगातार की जा रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.