आइए जानते हैं किन राशियों को सूर्य गोचर से मिलेगा लाभ..

ग्रहों के राजा सूर्य लगभग एक महीने के बाद अपना स्थान बदलते हैं। वर्तमान समय में सूर्य मिथुन राशि में विराजमान हैं और 17 जुलाई को कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। बता दें कि सूर्य गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक रूप से पड़ेगा। आइए जानते हैं किन राशियों को सूर्य गोचर से मिलेगा लाभ।

 ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रह एक अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते हैं, जिसका प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक रूप से पड़ता है। बता दें कि ग्रहों के देवता सूर्य 17 जुलाई को सुबह 05 बजकर 19 मिनट पर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। वर्तमान समय में सूर्य मिथुन राशि में विराजमान हैं। सूर्य के राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक रूप से पड़ेगा। लेकिन 3 राशियां ऐसी हैं, जिन्हें इस अवधि में लाभ प्राप्त हो सकता है। आइए जानते हैं, किन-किन राशियों को मिलेगा सूर्य गोचर से लाभ?

मेष राशि

ज्योतिषविदों के अनुसार, सूर्य गोचर का सकारात्मक प्रभाव मेष राशि के जातकों पर पड़ सकता है। इस दौरान जातकों को शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं। साथ ही कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। सरकारी क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए उन्नति के योग बन रहे हैं। साथ ही छात्रों के लिए भी यह समय अच्छा माना जा रहा है। इस दौरान इन्हें विभिन्न क्षेत्रों में लाभ मिल सकता है।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए सूर्य गोचर शुभ साबित हो सकता है। इस दौरान स्वास्थ्य से जुड़ी चिंताएं दूर होंगी और व्यापार क्षेत्र में उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन में आ रही समस्याएं भी इस दौरान दूर हो सकती है। जो लोग नौकरी परिवर्तन का प्रयास कर रहे हैं, उन्हें इस दिन सकारात्मक अवसर प्राप्त हो सकते हैं। साथ ही आर्थिक क्षेत्र में भी उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

तुला राशि

सूर्य गोचर का सकारात्मक प्रभाव तुला राशि के जातकों पर भी पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। इस दौरान जातकों को आत्मविश्वास में वृद्धि दिखाई देगी और परिवार के सदस्यों के साथ संबंध अच्छे होंगे। साथ ही आर्थिक क्षेत्र में उन्नति के अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं। वहीं जातकों को आकस्मिक धन लाभ भी हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.