एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज X परीक्षा परिणाम की जांच करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स 

आधिकारिक सूचना के अनुसार ग्रेजुएशन एंड उससे ऊपर के लेवल के पदों के लिए कुल 11828 उम्मीदवारों ने कंप्यूटर आधारित परीक्षा पास की है। वहीं 10+2 स्तर की सीबीटी परीक्षा में कुल 10289 उम्मीदवारों ने क्वालीफाई किया है।सबसे पहले एसएससी यानी कि कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं। इसके बाद, होम पेज पर, रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब यहां एसएससी सेलेक्शन पोस्ट ग्रेजुएशन, 10 मैट्रिक या हायर सेकेंड्री रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, स्क्रीन पर पीडीएफ लिस्ट खुल जाएगी। इस लिस्ट में अपना रोल नंबर और नाम चेक करें। इसके बाद, आगे के लिए पीडीएफ डाउनलोड करें व प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें।

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने सेलेक्शन पोस्ट फेज-X/2022 भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं। एसएससी ने ग्रेजुएशन, मैट्रिक और हायर सेकेंड्री लेवल भर्ती परीक्षा के लिए नतीजे आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर अपलोड किए हैं। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इन वैकेंसीज के लिए आयोजित होने वाली परीक्षाओं में शामिल हुए थे, वे अब आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं। कैंडिडेट्स ध्यान दें कि इसके लिए उन्हें पोर्टल पर जरूरी डिटेल्स एंटर करनी होगी। इसके बाद, उसका प्रिंटआउट लेकर रख सकते हैं।

आधिकारिक सूचना के अनुसार, ग्रेजुएशन एंड उससे ऊपर के लेवल के पदों के लिए कुल 11828 उम्मीदवारों ने कंप्यूटर आधारित परीक्षा पास की है। वहीं, 10+2 स्तर की सीबीटी परीक्षा में, कुल 10289 उम्मीदवारों ने क्वालीफाई किया है। वहीं,9482 उम्मीदवारों ने मैट्रिक परीक्षा के लिए क्वालीफाई किया है। कैंडिडेट्स ध्यान दें कि, जिन उम्मीदवारों को अगले राउंड के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है, उन्हें शैक्षणिक योग्यता ,अनुभव, श्रेणी, आयु, छूट आदि के संबंध में सभी सहायक दस्तावेजों (स्व-सत्यापित) की एक प्रति हार्ड कॉपी के साथ जमा करनी होगी। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.