केकेसी में रैंक वार काउंसलिंग चालू जाने यहाँ तिथि

बीएससी गणित की काउंसलिंग 13 सितंबर को होगी। 14 सितंबर को बीए बीएससी बायो व बीकाम में मेरिट में चयनित अभ्यर्थियों के दाखिले लिए जाएंगे। सीटें खाली होने पर स्नातक प्रथम सेमेस्टर की पढ़ाई सितंबर के अंत तक शुरू हो जाएगी।

 क्रिश्चियन डिग्री कालेज में स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब प्रवेश की तैयारी है। कालेज में नौ सितंबर को बीए, बीएससी बायो और 10 सितंबर को बीकाम व बीएससी गणित की मेरिट सूची जारी की जाएगी। काउंसलिंग की प्रक्रिया 13 सितंबर से शुरू होगी। कालेज प्रशासन ने इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

कालेज के प्राचार्य डा. डीजे गोडिन ने बताया कि बीएससी गणित की काउंसलिंग 13 सितंबर को होगी। 14 सितंबर को बीए, बीएससी बायो व बीकाम में मेरिट में चयनित अभ्यर्थियों के दाखिले लिए जाएंगे। सीटें खाली होने पर उन्होंने बताया कि स्नातक प्रथम सेमेस्टर की पढ़ाई सितंबर के अंत तक शुरू हो जाएगी।

बीपीएड में छह, एमए में 15 तक आवेदन की तिथि बढ़ी : 

कालेज प्रशासन ने बीपीएड, एमए, एमएसी पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आवेदन की तिथि बढ़ा दी है। बीपीएड प्रथम सेमेस्टर में छह सितंबर तक एमए अंग्रेजी, एमएससी केमिस्ट्री में 15 सितंबर तक आवेदन का मौका दिया गया है। इन सभी पाठ्यक्रमों में पुरुष व महिला अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

काउंसलिंग तिथि तय :

 श्री जय नारायण मिश्र पीजी कालेज (केकेसी) में स्नातक पाठ्यक्रमों बीए और बीकाम में दाखिले के लिए मेरिट की रैंक के आधार पर काउंसलिंग की तिथि निर्धारित कर दी गई है। प्राचार्य प्रो. मीता साह ने बताया कि बीकाम आनर्स, बीबीए आइबी, बीएससी गणित, बीएससी कंप्यूटर साइंस, बीएससी बायोस्टैटिस्टिक्स एवं बीएससी बायो की मेरिट में शामिल अभ्यर्थी आनलाइन फीस जमा करके पांच से सात सितंबर के बीच किसी भी दिन आकर प्रवेश ले सकते हैं।

पांच सितंबर : सामान्य : 1 से 220 वर्ग, ओबीसी 1-119, एससी 1-93, एसटी-सभी रैंक, ईडब्ल्यूएस-सभी रैंक

छह सितंबर : सामान्य : 221 से 440, ओबीसी 120-238, एससी 94-185, एसटी-सभी रैंक, ईडब्ल्यूएस वर्ग में पहली मेरिट सूची में बचे हुए अभ्यर्थी

सात सितंबर : सामान्य, ओबीसी, एससी, -सभी रैंक, ईडब्ल्यूएस-सभी रैंक

Leave a Reply

Your email address will not be published.