गेल की विस्फोटक बैटिंग से दहला था चिन्नास्वामी का मैदान, तहस-नहस हुई थी IPL की रिकॉर्ड बुक

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पुणे के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी थी। क्रिस गेल मानो उस दिन ड्रेसिंग रूम से ही तय करके मैदान पर उतरे थे कि आईपीएल की रिकॉर्ड्स बुक को तहस-नहस करके ही वापस लौटेंगे। गेल ने पहली गेंद से ही जमकर तबाही मचाई और पुणे के हर गेंदबाज के खिलाफ लंबे-लंबे सिक्स जमाए।

साल 2013 और चिन्नास्वामी का मैदान। 31 मार्च की तारीख को क्रिस गेल ने बल्ले से ऐसी तबाही मचाई थी, जिसकी यादें आज भी फैन्स के जहन में हैं। पुणे वॉरियर्स के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में गेल के बल्ले से 17 छक्के निकले थे।

यूनिवर्स बॉस ने सिर्फ 30 गेंदों पर शतक ठोक डाला था और 175 रन की विस्फोटक पारी खेली थी। आरसीबी की इनिंग के दौरान गेंद मैदान पर कम मैदान से बाहर ज्यादा रही थी। इस मैच में चौके-छक्कों की जमकर बरसात हुई थी और एक रात में ना जाने आईपीएल के कितने रिकॉर्ड्स चकनाचूर हो गए थे।

चिन्नास्वामी में आया था गेल का तूफान
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पुणे के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी थी। क्रिस गेल मानो उस दिन ड्रेसिंग रूम से ही तय करके मैदान पर उतरे थे कि आईपीएल की रिकॉर्ड्स बुक को तहस-नहस करके ही वापस लौटेंगे। गेल ने पहली गेंद से ही जमकर तबाही मचाई और पुणे के हर गेंदबाज के खिलाफ लंबे-लंबे सिक्स जमाए। पहले विकेट के लिए गेल और दिलशान ने महज 13.4 ओवर में 167 रन जोड़ |

पुणे के बॉलिंग अटैक से हुआ था खिलवाड़
पुणे का कोई भी गेंदबाज यूनिवर्स बॉस के बल्ले पर लगाम लगाने में नाकाम हो रहा था। गेल ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए महज 30 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। सेंचुरी लगाने के बाद भी कैरेबियाई बैटर रुका नहीं और उनके बल्ले से चौके-छक्के बरसते रहे। पुणे के गेंदबाज ने लाख कोशिश की, लेकिन उस दिन वह गेल का विकेट नहीं झटक सके। हाल यह रहा कि गेल ने 66 गेंदों पर 175 रन की विस्फोटक पारी खेली। गेल के बल्ले से 13 चौके और 17 गगनचुंबी छक्के निकले।

आरसीबी ने खड़ा किया सबसे बड़ा स्कोर
क्रिस गेल की विस्फोटक पारी के साथ एबी डिविलियर्स ने भी बल्ले से खूब धमाल मचाया। डिविलियर्स ने सिर्फ 8 गेंदों पर तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 31 रन ठोके। मिस्टर 360 ने 387 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 3 चौके और तीन छक्के जमाए। गेल-डिविलियर्स की तूफानी पारी के दम पर बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 263 रन लगाए।

आरसीबी द्वारा खड़ा किया गया यह स्कोर आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर भी है। बैंगलोर से मिले 264 रन के विशाल लक्ष्य के जवाब में पुणे वॉरियर्स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 133 रन ही बना सकी थी। आरसीबी ने इस मैच को 130 रन से अपने नाम किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.