जेएमआई ने पीएचडी प्रोगाम में एडमिशन के संबंध में अहम सूचना जारी की, जानें.

आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक पीएचडी का पूरा शेड्यूल जल्द ही विश्वविद्यालय द्वारा वेबसाइट पर रिलीज किया जाएगा। इसके बाद कैंडिडेट्स पोर्टल पर जाकर इसकी जांच कर सकते हैं और उसके अनुरुप एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

 जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) ने पीएचडी प्रोगाम में एडमिशन के संबंध में अहम सूचना जारी की है। इसके मुताबिक, यूनिवर्सिटी आगामी 22 नवंबर से पीएचडी प्रोगाम में प्रवेश के लिए दाखिले की प्रक्रिया शुरू करेगी। कैंडिडेट्स को 22 दिसंबर, 2022 तक आवेदन करने का मौका दिया जाएगा।  इस दौरान,उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट jmicoe.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

वहीं इस संबंध में यूनिवर्सिटी ने एक आधिकारिक नोटिफिकेशन भी रिलीज किया है। इसके मुताबिक, पीएचडी का पूरा शेड्यूल जल्द ही विश्वविद्यालय द्वारा वेबसाइट पर रिलीज किया जाएगा। शैक्षणिक सत्र 2022-2023 के लिए पीएचडी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र विश्वविद्यालय की परीक्षा वेबसाइट jmicoe.in पर उपलब्ध होगा। पात्र उम्मीदवार 22 नवंबर से 22 दिसंबर, 2022 तक इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं।

जेएमआई की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, जिन उम्मीदवारों ने शैक्षणिक सत्र 2021-2022 को या उससे पहले अपनी योग्यता परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे सत्र 2022-2023 में पीएचडी प्रवेश के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने से पहले प्रोगाम के विवरण, एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया, पंजीकरण तिथियों और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी को ध्यान से पढ़ना चाहिए। इसके बाद, ही आवेदन करें, क्योंकि एप्लीकेशन फॉर्म में गलत जानकारी होने पर पत्र रिजेक्ट हो सकता है। 

यूजी, पीजी के लिए बढ़ी फीस जमा करने की लास्ट डेट

हाल ही में, जामिया मिलिया इस्लामिया ने सत्र 2022-23 के लिए सेंटर फॉर डिस्टेंस एंड ऑनलाइन एजुकेशन द्वारा प्रस्तावित सभी जेएमआई अंडरग्रेजुएट (यूजी) और पोस्ट ग्रेजुएट सर्टिफिकेट और डिप्लोमा कोर्स में नए प्रवेश के लिए शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि भी बढ़ा दी है। अब, उम्मीदवार 22 नवंबर 2022 तक शुल्क जमा कर सकते हैं। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.