डेविड वार्नर ने संन्‍यास के बाद अपनी दूसरी पारी को लेकर किया बड़ा खुलासा

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर भविष्य में कोचिंग से जुड़ना चाहते हैं और उन्होंने इसके साथ ही कहा कि आईपीएल जैसी घरेलू प्रतियोगिताओं में आपस में ड्रेसिंग रूम साझा करने के कारण भविष्य में क्रिकेट से छींटाकशी समाप्त हो जाएगी।

37 वर्षीय सलामी बल्लेबाज वॉर्नर ने शनिवार को सिडनी में अपना अंतिम टेस्ट मैच खेला था। उन्होंने कहा, ‘हां, मेरी भविष्य में कोचिंग से जुड़ने की इच्छा है। पहले मुझे अपनी पत्नी से बात करनी होगी कि क्या मुझे कुछ और दिन तक घर से बाहर रहने की अनुमति है।’

बॉल टेंपरिंग के चलते करियर में लगा था दाग
बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को केप टाउन में गेंद से छेड़छाड़ करने के मामले से पहले विरोधी खिलाड़ियों के प्रति आक्रामक रवैया अपनाने के लिए जाना जाता था। ऑस्ट्रेलिया ने इस प्रकरण के बाद अपनी खेल संस्कृति में बदलाव किया।

इस सप्ताह के शुरू में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने रहस्योद्घाटन किया था कि वार्नर के करियर के शुरुआती दौर में कोचिंग स्टाफ ने उन्हें विरोधी खिलाड़ियों पर छींटाकशी करने के निर्देश दिए थे। वार्नर ने कहा कि आईपीएल जैसी फ्रेंचाइजी टी-20 लीग में खिलाड़ी विरोधी देशों के खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करते हैं जिसके कारण छींटाकशी जल्द ही अतीत की बात बन जाएगी।

हंसी मजाक तक ही रहना है सीमित
वार्नर ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि भविष्य में आपको छींटकाशी या इस जैसी कोई चीज देखने को मिलेगी। यह हंसी मजाक तक सीमित रह जाएगी जैसे पाकिस्तान के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के दौरान मैं और शाहीन शाह अफरीदी करते थे। मुझे नहीं लगता कि आपको फिर से पहले जैसी आक्रामकता देखने को मिलेगी।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.