दिल्ली फ्लाइट् डायवर्ट : दिल्ली में बदलते मौसम का एयर ट्रैफिक पर दिखा असर

खराब मौसम के चलते दिल्ली एयरपोर्ट से अब तक 13 फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया है।  मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को भी कमोवेश ऐसा ही मौसम होगा।

सर्द हवा के बीच पारा लुढ़कने से दिल्ली-एनसीआर में मौसम पूरी तरह से बदल गया है। बीती रात होते-होते कई इलाकों में बारिश शुरू हो गई। जिसका असर फ्लाइट्स पर देखने को मिला। बीते दिन शाम के वक्त मौसम को देखते हुए दिल्ली एयरपोर्ट से 13 फ्लाइट्स को डायवर्ट कर दिया गया।

एयरलाइंस ने जानकारी देते हुए बताया कि अब तक 13 फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया है। दिल्ली में बदले मौसम को देखते हुए दिल्ली से जयपुर, लखनऊ और अहमदाबाद के लिए बीती शाम सात बजे से 11 बजे तक इन फ्लाइट्स को मोड़ दिया गया। दिल्ली हवाई अड्डे से जयपुर, लखनऊ और अहमदाबाद के लिए कुल 13 उड़ानें डायवर्ट की गईं।

ऐसे रहेगा आज मौसम
दक्षिण-पूर्वी हवाओं से सोमवार को दिन का तापमान सामान्य से तीन डिग्री नीचे गिर गया। करीब 40 किमी प्रति घंटे की गति से चली तेज हवा से अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को भी कमोवेश ऐसा ही मौसम होगा। इस बीच हल्की बारिश हो सकती है। बुधवार से हवा की दिशा बदलने से ठंड तेजी से बढ़ेगी। पहाड़ों से दिल्ली-एनसीआर में पहुंचने वाली हवाएं न्यूनतम तापमान में भी कमी लाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.