नैनीताल लोक सभा सीट : यशपाल आर्य ने की दावेदारी, जानिये क्या ?

नेता प्रतिपक्ष और बाजपुर विधायक यशपाल आर्य ने नैनीताल-ऊधमसिंह नगर लोकसभा सीट पर अपनी दावेदारी पेश की है। उन्होंने कहा कि उन्होंने पार्टी के हर फैसले का सम्मान किया है। हर छोटे- बड़े नेता को साथ लेकर चलने का काम किया है।

नेता प्रतिपक्ष और बाजपुर विधायक यशपाल आर्य ने नैनीताल-ऊधमसिंह नगर लोकसभा सीट पर अपनी दावेदारी पेश की है। उनका कहना है कि यदि आलाकमान ने मौका दिया तो वह 2024 का लोकसभा चुनाव जरूर लड़ेंगे।

हल्द्वानी स्थित अपने आवास पर नेता प्रतिपक्ष ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्होंने पार्टी के हर फैसले का सम्मान किया है। हर छोटे- बड़े नेता को साथ लेकर चलने का काम किया है। वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ताओं की यह मांग है कि वह नैनीताल-ऊधमसिंह नगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ें। कहा कि उन्हें क्षेत्र की भौगोलिक और राजनीतिक परिस्थितियों के बारे में अच्छे से पता है। यदि पार्टी आलाकमान ने उन पर भरोसा जताया तो वह पूरी मजबूती से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।  

दीपावली के बाद लूंगा चुनाव लड़ने का फैसला : बेहड़
किच्छा विधायक तिलकराज बेहड़ ने भी चुनाव लड़ने के संकेत  दिए हैं। उन्होंने कहा कि दीपावली के बाद इस पर फैसला लेंगे। बेहड़ संगठन से खासे नाराज हैं। उनकी नाराजगी भरा वीडियो संगठन में खासी चर्चा का विषय बना है। वीडियो रुद्रपुर के रेशमबाड़ी में कार्यकर्ताओं की बैठक का है। इसमें वह जिले के पार्टी के नेताओं पर निशाना साध रहे हैं और तंज कस रहे हैं। इसमें बेहड़ कहते नजर आ रहे हैं कि

जिले में आपराधिक लोगों को संगठन में पद दिए जा रहे हैं। उन्हें (बेहड़ को) गालियां देने वाले को जिले में सबसे बड़ा पद दिया गया है। उनसे संघर्ष करने के लिए ऐसे लोगों को संगठन में पद देकर तैयार किया जा रहा है लेकिन वह कांग्रेस में आस्तीन के सांपों से संघर्ष करेंगे। खटीमा के एक नेता लोकसभा के टिकट के सपने देख रहे हैं। वह दोबारा जीतकर तो दिखाएं।

जीतने वाले को ही टिकट मिलेगा 
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि पार्टी जीतने वाले चेहरे पर ही दांव लगाएगी। आगामी लोकसभा चुनाव में टिकट बंटवारे के लिए प्रदेश और केंद्र स्तर पर सर्वे चल रहा है। कांग्रेस भाजपा की नाकामी को जनता के बीच पहुंचाकर विकास के लिए वोट मांगेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.