नोएडा: ग्रेनो वेस्ट के यथार्थ हॉस्पिटल के पास लगी भीषण आग

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के यथार्थ हॉस्पिटल के पास भीषण आग लगी। आग पर काब पा लिया गया है।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आग लगने की घटना सामने आई है। यथार्थ हॉस्पिटल के पास लगी भीषण आग पर काबू पा लिया गया है। आग इतनी भीषण थी कि दूर से ही लपटों को देखा जा सकता था। अभी तक आग लगने की वजह का पता नहीं चला है।

दोपहर में लगी थी चलती कार में आग
ग्रेनो वेस्ट में स्टेलर जीवन सोसाइटी के पास शनिवार दोपहर चलती हुई कार में अचानक आग लग गई। कार में सवार दो लोगों ने किसी तरह बाहर कूद कर अपनी जान बचाई। मौके पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया। हालांकि उससे पहले कार पूरी तरह जल चुकी थी। थाना बिसरख क्षेत्र के स्टेलर जीवन सोसाइटी के पास से शनिवार दोपहर करीब 1.10 बजे हुंडई वरना कार (डीजल) जा रही थी।

गाजियाबाद से ग्रेटर नोएडा जा रही कार में दो लोग सवार थे। अचानक कार में आग लग गई। कार सवार दोनो लोग तुरंत कूद कर बाहर आ गए। देखते ही देखते कार को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रदीप कुमार ने बताया कि फायर सर्विस की दो गाड़ियों की मदद से आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया। इसमें कोई जनहानि नहीं हुई है।

हाल ही में हुए हादसे
नोएडा और ग्रेनो में हाल ही में पांच कारों में आग लगने के मामले सामने आए हैं। बुधवार दोपहर नोएडा सेक्टर-21 के रेड लाइट के पास जा रही होंडा अमेज कार में आग लग गई थी। वहीं मंगलवार शाम को नोएडा सेक्टर-70 के पैन ओसिस सोसाइटी के पास जा टोयोटा इनोवा डीजल कार में आग लग गई थी।

मिलेनियम स्कूल के पास भी लगी थी कार में आग
वहीं करीब एक सप्ताह पहले सेक्टर-119 स्थित मिलेनियम स्कूल के पास कार में आग लग गई थी। कार चला रही महिला एचआर हेड ने कूद कर अपनी जान बचाई थी। इससे पहले 12 मार्च को सेक्टर-134 स्थित जेपी विशटाउन के पास मारुति सियाज और सेक्टर-69 गढ़ी चौखंडी के पास हुंडई एसेंट कार में आग लग गई थी। इन सभी हादसों में कारें जल गईं लेकिन कोई भी हताहत नहीं हुआ।

इससे पहले अनाथालय में लगी थी आग
नोएडा सेक्टर-26 स्थित रामकृष्ण विवेकानंद मिशन अनाथालय में शुक्रवार रात ढाई बजे भीषण आग लग गई। ग्राउंड फ्लोर पर लगी आग से बेखबर प्रथम माले पर बने कमरों में 16 बच्चे और तीनों केयरटेकर सो रहे थे। दमकलकर्मियों ने सो रहे बच्चों और केयरटेकर को जगाकर सकुशल बाहर निकाला। दो दमकल वाहनों की मदद से करीब 50 मिनट में आग पर काबू पा लिया गया। हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है हालांकि अनाथालय में काफी नुकसान हुआ है। अगर आग ऊपरी तल पर पहुंच जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.