दिल्ली : आसमान में छाया कोहरा, परिचालन से लेकर कई उड़ानें प्रभावित…

दिल्ली में मौसमी यलो अलर्ट के बीच हल्के कोहरे की वजह से कई उड़ान और परिचालन प्रभावित हुए। सोमवार के लिए यलो अलर्ट जारी किया हुआ है। साथ ही, घने कोहरे का अनुमान जताया है।

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर मौसम बदलने वाला है। जहां एक तरफ मौसम विभाग ने सोमवार के लिए यलो अलर्ट जारी किया हुआ है। साथ ही, घने कोहरे का अनुमान जताया है। वहीं दूसरी तरफ सुबह कोहरे की हल्की परत नजर आई। जिसकी वजह से फिर से यात्रियों को परेशानी हुई।

कोहरे से उड़ानों पर असर
रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में कोहरे की हल्की परत की वजह से कई उड़ानों में देरी हो गई और वहीं उड़ान का परिचालन भी प्रभावित हुआ। आज सुबह छह बजकर 35 मिनट पर इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर कोहरा दिखा। इसके अलावा दिल्ली के एम्स इलाके में सुबह 7.45 बजे आसमान में कोहरे की हल्की परत नजर आई।

दिल्ली में ऐसा रहा रविवार
मौसम में आए बदलाव के बाद रविवार को दोपहर बाद तापमान में कुछ बढ़ोतरी हुई है। सुबह कई इलाकों में बारिश हुई और दोपहर बाद अच्छी धूप खिली। प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 20.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री कम है, जबकि न्यूनतम तापमान 11.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक रहा। रविवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक 2.6 एमएम बारिश दर्ज हुई। शाम साढ़े पांच बजे तक 0.2 एमएम बारिश हुई। पालम में सबसे ज्यादा 2.7 एमएम बारिश दर्ज की गई।

दिल्ली का ये इलाका रहा सबसे ज्यादा ठंडा
मयूर विहार का इलाका सबसे ठंडा रहा। यहां का अधिकतम तापमान सबसे कम 18.2 डिग्री दर्ज किया गया। सोमवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। इस दौरान अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। 10 फरवरी तक सुबह के समय कोहरा छाया रह सकता है।

राजधानी में हवा की गति कम होने से रविवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 274 दर्ज किया गया, जो खराब श्रेणी है। इसमें शनिवार के मुकाबले 74 सूचकांक की बढ़ोतरी दर्ज की गई। शादीपुर का इलाका सबसे ज्यादा प्रदूषित रहा। वहीं,13 इलाकों की हवा बेहद खराब रही, जबकि 15 इलाकों में एक्यूआई खराब श्रेणी में रहा। साथ ही, चार इलाकों की हवा मध्यम श्रेणी में दर्ज की गई। मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को प्रदूषण बढ़ने के आसार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.