पढ़िये 8 दिसंबर का राशिफल

दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। दांपत्य जीवन खुशनुमा रहेगा। करियर को लेकर कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है। आप सभी का भरोसा जीतने में कामयाब रहेंगे। आप टीमवर्क के जरिए काम करके किसी काम को समय से पहले पूरा करेंगे। विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से आपका धन खर्च बढ़ सकता है। छोटे बच्चे आपसे किसी खाने पीने की चीज की फरमाइश कर सकते हैं, जिसे आप पूरे अवश्य करेंगे।

वृषभ

आज का दिन आपके लिए एक बजट बनाकर चलने के लिए रहेगा। आप अपनी आय-व्यय के लिए बजट बनाकर चले, तभी आप अपने बढ़ते खर्चों को नियंत्रित कर पाएंगे। शेयर मार्केट से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में अपने किसी काम को दूसरों के भरोसे नहीं छोडना है, नहीं तो कोई गलती हो सकती है। आप संतान की किसी मन की इच्छा की पूर्ति करेंगे, जिससे आप दोनों के बीच जो दूरियां आ गई थी, तो वह भी कम होगी।

मिथुन

आज का दिन आपके लिए तरक्की दिलाने वाला रहेगा। आपको कुछ कामों के लिए योजना बनाकर आगे बढ़ाना बेहतर रहेगा। आपकी कला कौशल में सुधार आएगा। शैक्षणिक गतिविधियों में आप आगे बढ़ेंगे। सहकारिता का भाव आपके मन में बना रहेगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपके महत्वपूर्ण काम समय से पूरे करने होंगे। चल रही अनबन बातचीत के जरिए दूर होगी। आप अपने कामों पर पूरा ध्यान दें, नहीं तो कोई नहीं समस्या खड़ी हो सकती है।

कर्क

आज का दिन आपके लिए किसी नए वाहन की खरीदारी के लिए अच्छा रहने वाला है। वरिष्ठ सदस्य यदि आपको कोई सलाह दे,तो आप उस पर अमल अवश्य करें। आपको संतान से किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती है। जल्दबाजी में आज आप कोई बड़ा निर्णय ना लें। परिजनों से यदि आप कोई मदद मांगेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी। आपका जीवनसाथी से किसी बात को लेकर वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकता है।

सिंह

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है, जो जातक सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत है, उनकी कुछ जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं, लेकिन वह उन्हें खुशी-खुशी निभाएंगे। बंधुत्व की भावना आपके मन में बनी रहेगी। यदि आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिले, तो आप उसे तुरंत आगे ना बढाएं आप अपने घर की साज सज्जा आदि पर भी ध्यान देंगे। विद्यार्थियों का पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं के कारण ध्यान भटक सकता है, जिसका असर उनकी परीक्षा पर भी पड़ेगा।

कन्या

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। यदि आपकी कोई प्रिय वस्तु खो गई थी, तो वह आपको प्राप्त हो सकती है। आप आज संस्कारों और परंपराओं का पूरा ध्यान रखेंगे। वाणी की मधुरता आपको मान सम्मान दिलवाएगी। ननिहाल पक्ष के लोगों से आप माताजी को मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं, लेकिन आज अपने बिजनेस संबंधी कामों को लेकर किसी बैंक, व्यक्ति या संस्था से धन उधार लेना चाहते हैं, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा।

तुला

आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आपको अपने जूनियर से किसी काम को लेकर मदद मांगनी पड़ सकती है, जो आपको आसानी से मिल जाएगी, लेकिन आपका कोई मित्र आपके घर दावत पर आ सकता है। परिवार में आपको सामंजस्यता बनाए रखनी होगी। आप उसमें दोनों पक्षों को सुनकर ही कोई निर्णय लें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए सूझबूझ से आगे बढ़ाने के लिए रहेगा। आपको अपने परिजनों का पूरा साथ मिलेगा। किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिलती दिख रही है। आपकी किसी निकटतम व्यक्ति से कहासुनी हो सकती है। आपको किसी डील को बहुत ही सोच विचारकर फाइनल करना होगा। आप माता-पिता से किसी पारिवारिक समस्या को लेकर बातचीत करेंगे। यदि आप किसी नए वाहन की खरीदारी करना चाहते हैं, तो उसमें भी आपको कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा।

धनु

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आपका लंबे समय से रुका हुआ धन आपको प्राप्त हो सकता है। आपको लाभ के अवसरों पर भी पूरा ध्यान देना होगा। आप कार्यक्षेत्र में अपने से ज्यादा औरों के कामों पर ध्यान लगाएंगे, जिसमें आपसे कोई गलती हो सकती है। करियर को लेकर आप कोई बड़ा डिसीजन ले सकते हैं। संतान आपसे किसी वस्तु के फरमाइश कर सकती है। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है।

मकर

आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपको किसी पुरस्कार के मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा, लेकिन आप कोई ऐसा काम ना करें, जिससे कि परिवार के सदस्यों को समस्या हो। आप अपनी पिछली चली आ रही समस्याओं को लेकर बड़े सदस्यों से बातचीत कर सकते हैं। आपका कोई विरोधी कार्यक्षेत्र में आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

कुंभ

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। परोपकार के कार्य से जुड़कर आप अच्छा नाम कमाएंगे और धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी आस्था और विश्वास बढ़ेगा। बिजनेस में आपको अच्छा लाभ मिलेगा। मित्रों के साथ आप किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं, जिसमें आपको बहुत ही सावधानी बरतनी होगी। परिजनों का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा।

मीन

आज का दिन कारोबार कर रहे लोगों के लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको अपनी योजना पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा,तभी वह भविष्य में आपके लिए लाभकारी साबित होगी। किसी अजनबी से डील करना आपको नुकसान दे सकता है, इसलिए आप बहुत ही सावधानी से लेनदेन करें, नहीं तो बाद में आपको कोई समस्या आ सकती है। नौकरी में कार्यरत लोग किसी की कहासुनी बातों में आकर वाद विवाद में पड़ सकते हैं, इसलिए आप अपनी आंखों देखी पर ही भरोसा करें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.